Facebook ला रहा है यह शानदार फीचर, Users छिपा पाएंगे लाइक्स काउंट

नई दिल्ली: अपने देश में फेसबुक (Facebook) यूजर्स की संख्या 24 करोड़ से ज्यादा है. वहीं, इंस्टाग्राम (Instagram)यूजर्स की संख्या भी 7. 5 करोड़ के आसपास है. इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग तेजी से आ रहे हैं. ज्यादातर यूजर्स की यह ख्वाहिश होती है कि उन्हें यहां ज्यादा से ज्यादा लाइक्स और कमेंट मिले. लेकिन, ऐसे यूजर्स की भी संख्या कम नहीं है जो इस मामले में प्राइवेसी चाहते हैं. इन यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए फेसबुक एक नए फीचर पर काम कर रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को लॉन्च करने के बाद यूजर्स के पास यह सुविधा होगी कि वह अपने पोस्ट पर लाइक काउंट को छिपा सकता है. मतलब, किसी पोस्ट या फोटो को कितने लाइक्स मिले हैं, वह उसे देख सकता है, लेकिन दूसरे यूजर्स इसे नहीं देख सकते हैं. आपकी टाइमलाइन के काउंट दूसरे यूजर्स के लिए बंद होंगे. फिलहाल, फेसबुक की तरफ से इतना कहा गया है कि इसको लेकर टेस्ट चल रहा है. फिलहाल, इस फीचर को शामिल करने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

इससे पहले इंस्टाग्राम इस फीचर को शामिल कर चुका है. फिलहाल 6 देशों में यह फीचर काम कर रहा है. इस फीचर को लेकर कंपनी की तरफ से कहा गया कि लाइक्स काउंट नहीं दिखने से यूजर्स पर किसी तरह का मानसिक दबाव नहीं होता है. कई यूजर्स कम लाइक्स आने पर मानसिक दबाव महसूस करते हैं. उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस फीचस को शामिल किया गया है.

Web Title : FACEBOOK IS BRINGING THIS GREAT FEATURE, USERS WILL HIDE LIKE COUNT

Post Tags: