दबंगता से सरपंच पंचायत की जबरदस्ती एनओसी लेकर बना रहा टॉवर,सरपंच और सचिव के बयानों में विरोधाभाष से अनुमति बनी संदेहास्पद

वारासिवनी. नगरीय सीमा से लगी ग्राम पंचायत सिकंद्रा में पंचायत की बिना अनुमति के मोबाईल टावर बनाये जाने का मामला सामने आया हैं. बताया जाता हैं कि एक निजी मोबाईल कंपनी द्वारा ग्राम पंचायत के सरपंच इठोबा मात्रे की जमीन पर उनकी सहमति से मोबाईल टावर बनाने का कार्य कर रही हैं. जिसके लिए कंपनी द्वारा पंचायत में ना तो किसी तरह का आवेदन दिया गया हैंख् ना ही पंचायत द्वारा उसे निर्माण की अनुमति दी गई है, लेकिन फिर भी कंपनी द्वारा सरपंच के संरक्षण में टावर निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया गया हैं.

नही आया कोई आवेदन, लेकिन सरपंच ने ले गया जबरन एनओसी

मामले में जब ग्राम के सचिव कमल बल्के से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि गांव में मोबाईल टावर लगाने के लिए पंचायत में कोई आवेदन नही आया हैं. ना ही पंचायत से कोई इश्तेहार आपत्ति बुलवाने के लिए जारी किया गया हैं. चर्चा में उन्होंने बताया कि सरपंच द्वारा उनसे इस कार्य के लिए एनओसी जबरन ले जा ली गई हैं.

मेरी जमीन पर बन रहा हैं टावर

सरपंच इठोबा मात्रे से जब इस मामले में फोन पर चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि टावर मेरी जमीन पर बन रहा हैं. टावर बनाने के लिए पंचायत से अनुमति ली जाती हैं, ऐसा जरूरी नही हैं, और हां बिना आवेदन के मैने पंचायत से टावर निर्माण के लिए सचिव से एनओसी ली हैं. बिना पंचायत में आवेदन लगाए ग्राम में टावर निर्माण किए जाने से सवाल यह उठता हैं कि सचिव जैसे जिम्मेदार पद पर बैठे वरिष्ठ और अनुभवी कमल बल्के जैसे सचिव ने टावर निर्माण के लिए कोई आवेदन ग्राम पंचायत में नही आने के बावजूद भी सचिव ने कैसे टावर निर्माण की अनुमति प्रदान कर दी ये जांच का विषय हैं. अब देखना ये हैं कि जिम्मेदार अधिकारी इस मामले में क्या कार्यवाही करते हैं.


Web Title : SARPANCH PANCHAYATS FORCED NOC BUILDS TOWER, SARPANCH AND SECRETARYS STATEMENTS WITH OPPOSITION