जन्मदिन पर महिलाओं के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एक नई पहल-एलकर,महिला स्वास्थ्य शिविर में एक सैकड़ा महिलाओं ने कराई जांच

बालाघाट. पूर्व लोक अभियोजक और भाजपा नेत्री अधिवक्ता श्रीमती अनिता खरे का जन्मदिन सामाजिक सेवा के रूप में मनाया गया. सेवाभाव के साथ महिलाओं के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें महिलाओं के हिमोग्लोबिन, ब्लड प्रेशर, शुगर और जनरल बीमारी की जांच की गई. जन्मदिन पर महिलाओं के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन एक नई पहल के रूप में देखा गया. स्वास्थ्य शिविर में डॉ. अविनाश शुक्ला, डॉ. श्रीमती संगीता राहंगडाले, स्वास्थ्य कर्मी राजेन्द्र सोनी एवं महिला स्वास्थ्य कर्मी भगत द्वारा सेवायें दी गई.

कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती लता एलकर ने कहा कि जन्मदिन पर महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति सोच की शुरूआत एक नई पहल है, जिसके लिए श्रीमती खरे बधाई और साधुवाद की पात्र है. अक्सर परिवार की जिम्मेदारी उठाते हुए महिलायें अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं होती है और अक्सर उसे कई बीमारियां घेर लेती है और उसे पता ही नहीं चलता है, जिसे समझते हुए जन्मदिन पर महिला स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन निश्चित ही सराहनीय है और यह निरंतर चले, ऐसी अपेक्षा है.

पूर्व भाजपा एवं नपाध्यक्ष रमेश रंगलानी ने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर जन्मदिन पर की गई पहल सराहनीय है. स्वास्थ्य शिविर में महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर सभी प्रकार की जांच करवाई जा रही है. जिसमें बड़ी संख्या में महिलायें शामिल रही है. भविष्य में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होते रहे, ताकि महिलाओं को इसका लाभ मिल सकें.

श्रीमती अनिता खरे ने बताया कि जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए महिलाओं के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था. चूंकि घर के कामकाज के कारण स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं रहने वाली महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच हो सके. खासकर हिमोग्लोबिन की कमी के कारण अक्सर महिलाओं को खून की कमी हो जाती है, जिसके कारण वह कमजोर महसुस करती है, जिसकी जांच के साथ ही अन्य जांच को लेकर शिविर का आयोजन किया गया था. जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने सहभागिता दर्ज की.

श्रीमती अनिता खरे के जन्मदिन पर महिलाओं के स्वास्थ्य शिविर आयोजन की सराहना पूर्व मंत्री एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन, जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन, वरिष्ठ नेत्री श्रीमती माया खंडेलवाल, श्रीमती भारती पारधी, श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, श्रीमती मंजु तिवारी, श्रीमती भारती ठाकुर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. इस दौरान श्रीमती खरे को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे श्रीमती वीणा कन्नोजिया, श्रीमती वंदना बारमाटे, श्रीमती आशा बिसेन, उषा धुवारे, श्रीमती ममता पिपलेवार, श्रीमती सुशीला दुग्गड़, श्रीमती सुनीता राय, श्रीमती ममता पटेल, श्रीमती लता वर्मा, संजय अग्निहोत्री, एस. सिद्दीकी, संजय चुनचुनवार, सुरजीतसिंह ठाकुर, राकेश सेवईवार, भारत चौधरी, श्रीमती शोभा राव, श्रीमती निर्मला त्रिपाठी श्रीमती सरिता सोनकर, श्रीमती सारिका बिसेन, श्रीमती निशी पशीने सहित अन्य महिलाये उपस्थित थी.  


Web Title : A NEW INITIATIVE ORGANISED BY WOMENS HEALTH CAMP ON BIRTHDAYS A HUNDRED WOMENS HEALTH CAMP CONDUCTED AN INQUIRY