भाजपा ने झंडो से ढांक दी महापुरूषों की प्रतिमा, मीडिया की जानकारी पर संज्ञान लेकर प्रशासन ने हटवाए पार्टी के झंडे

बालाघाट. कहते है कि सैयां भये कोतवाली को डर काहे का, बालाघाट मुख्यालय में यह कहावत, एक बड़े राजनीतिक दल के झंडो से ढंकी, महापुरूषांे की प्रतिमा पर सटिक नजर आती है. जिले मंे 16 मार्च से आचार संहिता प्रभावशील है, ऐसे में संपत्ति विरूपण को लेकर प्रशासन सख्त है, लेकिन देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल, नियमों से परे, अपनी मनमर्जी चलाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन मीडिया की जानकारी पर संज्ञान लेकर राजनीति दल की मनमर्जी को प्रशासन ने नियमांे का डंडा चलाकर रोक दिया.

शहर के हनुमान चौक में शहीद और महापुरूषो की प्रतिमा को भाजपा ने पार्टी के झंडो से पाट दिया था. प्रतिमा के आसपास, पार्टी के लगे झंडे, इस बात की गवाही दे रहे थे कि सबसे बड़े राजनीतिक दल के लिए नियम और कानून, मायने नहीं रखते है अन्यथा पार्टी, प्रभावशील आचार संहिता के दौरान, ऐसा करती, यह संभव नहीं है. दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी ने इस गलत ठहराया है. उन्होंने कहा कि देश के शहीदों और महापुरूषों के कारण हमें आजादी मिली है, जिनका चुनाव में उपयोग करना गलत है. वहीं इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मामले को दिखवाने की बात कही थी. जिसके निर्देश के बाद प्रशासनिक अमला, यहां पहुंचा तो जरूर लेकिन महापुरूषों की प्रतिमा के आसपास लगे, पार्टी के झंडो को हटाने का प्रयास तक नहीं किया. एसडीएम गोपाल सोनी ने कहा कि इस मामले मंे पार्टी को जानकारी दे दी गई है, पार्टी ने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है किसी ने लगा दिया होगा, जिसे हटाया जाएगा. फिलहाल संपत्ति विरूपण को लेकर प्रशासनिक अमला कितना गंभीर है, इसका अंदाजा, इसी घटना से लेकर लगाया जा सकता था कि महापुरूषों की प्रतिमा के आसपास लगे पार्टी के झंडो को निहारने के बाद भी प्रशासन ने उन्हें हटाने तक की जेहमत नहीं उठाई. हालांकि बाद में मीडिया के प्रशासनिक अधिकारियो के संज्ञान में जाने के बाद प्रशासनिक निर्देश पर भाजपा को महापुरूषो की प्रतिमा के आसपास लगे झंडो को हटाना पड़ा.  


Web Title : BJP COVERED THE STATUES OF GREAT MEN WITH FLAGS, TAKING COGNIZANCE OF MEDIA INFORMATION THE ADMINISTRATION GOT THE PARTY FLAGS REMOVED