अंडरग्राउंड जियो केबल बिछाते समय टूटी पाईपलाईन,हजारों का नुकसान, वार्डवासियों को मिला मटमैला पानी

बालाघाट. जिले में बिना नगरपालिका अनुमति के जियो कंपनी द्वारा नगर में अंदरूनी केबल डालने का काम किया जा रहा है, मशीनांे के माध्यम से अंडरग्राउंड केबल बिछाने के दौरान कार्य कर रहे कर्मियों की लापरवाही के चलते  सांसद प्रतिनिधि अरूण राहंगडाले के घर के सामने की नल पाईप लाईन टूट गई. जिससे वार्ड में जहां सुबह नल से मटमैला पानी निकला, वहीं जल प्रदाय व्यवस्था प्रभावित रही. जिसका दोपहर में सुधारे जाने के बावजूद शाम को जलप्रदाय के दौरान नल से निकला पानी भी मटमैला आने से लोगो में जलप्रदाय व्यवस्था को लेकर नाराजगी देखी गई.  

बताया जाता है कि जियो कंपनी द्वारा अंडरग्राउंड केबल बिछाने का काम नगर में किया जा रहा है, लेकिन नगरपालिका के सब इंजीनियर सुरेन्द्र राहंगडाले की मानें तो इसके लिए जियो कंपनी द्वारा विधिवत कोई अनुमति नगरपालिका से नहीं ली गई है. जिससे जियो कंपनी नगर में बिना नगरपालिका अनुमति के काम कर रही है.  

बताया जाता है कि नल पाईप लाईन फूटने और उसके मरम्मतीकरण में लगभग 50 हजार रूपये का खर्च आया है, जिसके नुकसान की भरपाई, नगरपालिका ने कंपनी से कराये जाने की बात कही है. जिसके लिए नगरपालिका द्वारा नोटिस जारी किया जा रहा है.


इनका कहना है

सुबह जियो कंपनी द्वारा नगर में बिछाई जा रही अंडरग्राउंड केबल के कार्य के चलते पाईपलाईन के टूट जाने से आधे वार्डो में पानी व्यवस्था प्रभावित रही है, हालांकि इसे सुधार लिया गया है. नुकसान का आंकलन किया जा रहा है, जिसकी राशि कंपनी से वसुली की जायेगी.

सतीश मटसेनिया, सीएमओ, नगरपालिका

नगर में जियो कंपनी द्वारा बिना नगरपालिका के अनुमति से केबल बिछाने का काम किया जा रहा है, जिसके द्वारा मशीनों से अंदरूनी केबल डालते समय पाईप लाईन को तोड़ दिया गया. जिससे न केवल जलप्रदाय व्यवस्था प्रभावित रही अपितु इससे लगभग 50 हजार का नुकसान पहुंचा है. इसमें कंपनी को नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस दिया जा रहा है.

इंजी. सुरेन्द्र राहंगडाले, नपा


Web Title : BROKEN PIPELINE, LOSS OF THOUSANDS WHILE LAYING UNDERGROUND GEO CABLE, WARDERS GET MUDDY WATER