चेंबर ऑफ कामर्स ने की जनता कर्फ्यु में सहयोग की अपील, व्यापार और ट्रांसपोर्ट व्यवसाय रहेगा बंद, कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता जनता कर्फ्यु में करें सहयोग-सेठिया

बालाघाट. पूरे दुनिया में महामारी बन चुकी कोरोना वायरस बीमारी तीव्र गति से फैल रही है. चीन से प्रारंभ हुई इस बीमारी ने पूरे विश्व के साथ ही देश को भी अपनी चपेट में ले लिया है. भारत में इसके मामले सामने आने के बाद समाज के सर्व वर्ग के लोगों से इसका डटकर मुकाबला करने के लिए गत दिनों देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के नागरिकांे से 22 मार्च जनता कर्फ्यु की अपील की है. जिसको लेकर बालाघाट चेंबर ऑफ कामर्स जिलाध्यक्ष अभय सेठिया ने जिले के सभी व्यापारियों, सामाजिक और राजनैतिक संगठनों से आज 22 मार्च को जनता कर्फ्यु मंे सहयोग देने की अपील की है.  

जनता कर्फ्यु में लोगों के सहयोग को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में चेंबर ऑफ कामर्स अध्यक्ष अभय सेठिया ने कहा कि देश में कोरोना वायरस थर्ड स्टेज है, जिसके कारण लोगों के संपर्क में आने से यह तेजी से फैल सकता है, जिसके संक्रमण को रोकने और इससे बचाव के लिए जरूरी है कि वायरस की चैन को खत्म किया जाये. यदि एक दिन सभी घर में रहेंगे तो निश्चित ही इसकी चेन के ध्वस्त होने से इस बीमारी का खतरा कम हो जायेगा और इससे हम मानव जीवन की सुरक्षा कर सकते है. इसलिए व्यापारियों के हितों के साथ ही मानव जीवन के स्वास्थ्य की रक्षा को लेकर चेंबर ऑफ कामर्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यु में सहयोग करेगा और पूरे जिले के सभी व्यापार एक दिन के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगे.  

उन्होंने कहा कि महामारी बन चुके कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है, इससे बचाव और सावधानी ही हमे सुरक्षित रख सकती है, इसलिए हम ज्यादा भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में न जाये. प्रधानमंत्री जी के आव्हान पर हम सभी जनता कर्फ्यु का सहयोग करें और सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर से बाहर नहीं निकले. उन्होंने कहा कि इस अभियान में स्वैच्छिक रूप से सहभागी बनने के लिये लोग पूरी प्रतिबद्धता के साथ इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ एक जुटता दिखाते हुए जनता कर्फ्यु में सहयोग दे और शाम 5 बजे 5 मिनट तक इस बीमारी को रोकने के लिये दिनरात मेहनत कर रहे हैं उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिये ताली,थाली,घंटी बजाकर एवं अन्य तरह से हौंसला बढाने के लिये सहयोग करें. आपदा की इस घडी में हम सब एकजुट होकर इस बीमारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करें.

ट्रांसपोर्ट व्यवसाय रहेगा बंद

ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन जिलाध्यक्ष पूरनसिंह भाटिया ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस पूरे विश्व के लिए एक महामारी बन चुका है, लाईलाज इस बीमारी से लड़ने के लिए हमें एकजुटता के साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताये गये बचाव और सावधानियों पर अमल करना है, ताकि महामारी बन चुके इस बीमारी को खत्म किया जा सके. उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट एशोसिएशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान में सहभागी बनेगा और 22 मार्च को पूरे जिले का ट्रांसपोर्ट बंद रखा जायेगा. इस दौरान व्यापारी महेन्द्र सुराना, महेन्द्र भाई टांक, ज्ञानचंद कांकरिया, राज हरिनखेड़े, संजय खंडेलवार, जितेन्द्रसिंह मोहारे, मोनिल जैन उपस्थित थे.


Web Title : CHAMBER OF COMMERCE APPEALS FOR COOPERATION IN PUBLIC CURFEW, TRADE AND TRANSPORT BUSINESS TO REMAIN CLOSED, PUBLIC PUBLIC CURFEW TO PROTECT CORONA VIRUS SETHIA