सहकारी कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल 2 से, खाद्य अधिकारी मिथ्या और झूठ कहकर शासन, प्रशासन को कर रहे गुमराह-पीसी चौहान

बालाघाट. मध्यप्रदेश राज्य सहकारी कर्मचारी महासंघ ने जिला खाद्य अधिकारी पर स्थानांतरण कार्यवाही नहीं होने और जिले के 23 केन्द्रो को उपार्जन केन्द्र बनाये जाने में की जा रही देरी पर एक बार फिर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. आज 27 अक्टूबर को सहकारी कर्मचारी महासंघ ने कलेक्टर दीपक आर्य से मुलाकात की और मांगो के निराकरण को लेकर चर्चा की.  

कलेक्टर से चर्चा कर बाहर आये सहकारी कर्मचारी संघ अध्यक्ष पी. सी. चौहान ने कहा कि सहकारी कर्मचारी महासंघ की मांगो के निराकरण को लेकर चर्चा में कोई प्रशासनिक संतुष्टी नहीं मिली. उन्होंने कहा कि सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल को खत्म करने हमारे साथ वादा कर छल किया गया है. जिसे सहकारी कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेगा. अब तक न तो जिला खाद्य अधिकारी पर कार्यवाही की गई और न ही 23 केन्द्रो की स्थापना को लेकर कोई कार्यवाही की गई. जिससे सहकारी कर्मचारी स्वयं को ठगा महसुस कर रहा है. प्रशासन द्वारा सहकारी कर्मचारियों की मांगो पर ध्यान नहीं दिये जाने से नाराज सहकारी कर्मचारी महासंघ आगामी 2 नवंबर से जिले में अनिश्चितकालीन हड़ताल में जा रहा है. जिससे सहकारी समितियों के माध्यम से मिलने वाली सारी सुविधायें ठप्प कर दी जायेगी.

उन्होंने कहा कि जिला खाद्य अधिकारी, अपने बचाव के लिए न केवल अपने साथियों को गुमराह कर रहे है बल्कि वह मिथ्या और झूठ कहकर शासन, प्रशासन को भी गुमराह कर रहे है, जहां तक उनके द्वारा प्रशासन को सौंपे गये ज्ञापन में 17 अक्टूबर को सहकारी कर्मचारी संघ द्वारा ज्ञापन सौंपे जाने की बात कही गई है, जो पूरी तरह से झूठी है, वहीं वह भ्रष्टाचारी वाले बयान पर भी, नहीं बोलने की बात कहकर झूठ बोल रहे है, जबकि अखबार में उनके भ्रष्टाचारी बोलने का बयान है, जो इसकी पुष्टि करता है.  

अध्यक्ष श्री चौहान ने कहा कि सहकारी कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान महासंघ प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश के विभिन्न जिलो के महासंघ ने पहुंचकर जिले के सहकारी कर्मचारियों के आंदोलन को समर्थन देकर पूरे प्रदेश में आंदोलन की बात कही थी, उस दौरान प्रशासन ने सहकारी कर्मचारी महासंघ से वादा किया था कि जल्द ही उनकी मांगो पर गंभीरता से विचार किया जायेगा, लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिससे सहकारी कर्मचारी, स्वयं को प्रशासनिक वादे से ठगा महसुस कर रहा है. उन्होंने कहा कि अब ऐसा दोबारा न हो, इसका महासंघ न केवल ध्यान रखेगा अपितु आगामी 2 नवंबर से किये जा रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल अब तक जारी रहेगी, जब तक जिला खाद्य अधिकारी पर स्थानांतरण कार्यवाही और 23 केन्द्रो की स्थापना नहीं हो जाती.  


Web Title : FROM INDEFINITE STRIKE 2 OF COOPERATIVE EMPLOYEES, FOOD OFFICIALS RULE BY SAYING FALSE AND LIES, MISLEADING ADMINISTRATION PC CHAUHAN