नगर में रविवार को ईद मिलादुन्नबी पर निकलेगा जुलुशे मोहम्मदी, पैगंबर साहब के अमन, शांति और भाईचारे का पैगाम देंगे सामाजिक बंधु

बालाघाट. इस्लामी कैलेंडर के तीसरे माह रब्बीऊलअव्वल के बारहवी तारीख को पैगंबर साहब के यौमे पैदाईश के मौके पर मुस्लिम जमात का ईद मिलादुन्नबी पर जुलुशे मोहम्मदी बालाघाट नगर में पैगंबर साहब के अमन, शांति और भाईचारें का संदेश देता हुआ निकाला जायेगा.

अंजुमन इस्लामिया कमेटी के प्रबंधक अनीश मेमन ने बताया कि जुलुशे मोहम्मदी, जामा मस्जिद चौक से बैहर रोड होता हुआ बैहर चौकी से मरारी मोहल्ला, देवीतालाब रोड, ईतवारी रोड से से महाराणा प्रताप चौक, मेनरोड, नावेल्टी हाउस चौक, सुभाष चौक, महावीर चौक, काली पुतली चौक, जयस्तंभ चौक से बुढ़ी रोड होते हुए रानी अवंतीबाई चौक से वापस बैहर रोड, मटन मार्केट चौक से डॉ. खान गली, गुजरी, पोलिस लाईन रोड से अंजुमन शॉदी हॉल पहुंचेगा. जहां सलातो-सलाम के बाद देश की खुशहाली, अमन, शांति एवं भाईचारे की दुवायें खैर की जायेगी.

जिसके बाद अंजुमन शॉदी हॉल को नया लुक देने किये गये सौन्द्रयीकरण में अपना श्रमदान कराने वाले सामाजिक युवाओं को ईस्तकबाल ऊलेमाओं द्वारा किया जायेगा. इसके उपरांत लंगर भोज का इंतजाम यंग रजा मेमन कमेटी की ओर से किया गया है.  

जुलुश मंे होगा डीजे और आतिशबाजी पर प्रतिबंध

जिला वक्फ कमेटी पूर्व अध्यक्ष एवं अंजुमन इस्लामिया कमेटी के प्रबंधक अनीश मेमन ने बताया कि जुलुश को सुचारू और व्यवस्थित चलाने के लिए मुस्लिम जमात के पदाधिकारी, मस्जिदों के सदर एवं ईमाम की बैठकें लगातार जारी है, जिहसके तहत अब तक जामा मस्जिद, बैहर चौकी मस्जिद, बुढ़ी मस्जिद, कोसमी मस्जिद, मोतीनगर मस्जिद में अवाम एवं नौजवानों के साथ्ज्ञ बैठक की गई. जिसमें तय किया गया कि जो कार्य इस्लाम में नहीं करने कहा गया है, वो नहीं करना है और इस वर्ष निर्णय लिया गया कि जुलुश में आतिशबाजी, ढोलबाजे, केक काटना, नाचना, गाना और हुड़दंगबाजी से परहेज और डीजे साउंड प्रतिबंधित होगा. केवल लाऊडस्पीकर साउंड बॉक्स में नात शरीफ का वाचन करते हुए नौजवान इस्लामी तरीके से पैगंबर साहब की यौमे-विलादत मनायेंगे.

जुलुश में मुस्लिम नौजवान होंगे वांलिटियर

बैठक में यह भी तय किया गया कि जुलुश को सुचारू और व्यवस्थित संचालन के लिए प्रत्येक मस्जिद कमेटी से नौजवानों की टीम, वांलिटियर के रूप में रहेगी, जो जुलुश में शामिल आवाम एवं छोटे बच्चों के चार-चार की कतार में लगाकर अनुशासन से जुलुश का संचालन करेगी.

जुलुस में कचरा गाड़ी होगी साथ

अंजुमन इस्लामिया कमेटी अनीश मेमन ने बताया कि नगर को स्वच्छ रखने की नगर के प्रत्येक नागरिक और धार्मिक आयोजन करने वालो की भी जिम्मेदारी होती है, जिसको दृष्टिगत रखते हुए जुलुश के पीछे अंतिम छोर में एक कचरा गाड़ी की व्यवस्था भी की गई है, ताकि जुलुशे ईद मिलादुन्नबी पर निकलने वाला कचरा गाड़ी में समेटा जा सके. उन्होंने मुस्लिम आवाम से जुलुशे ईद मिलादुन्नबी पर शामिल होने की अपील की है.


Web Title : IN THE CITY, EID MILADUNABI TO BE LAUNCHED ON SUNDAY, JULUSHE MOHAMMADI WILL GIVE A MESSAGE OF PEACE, PEACE AND BROTHERHOOD OF PROPHET SAHEB SOCIAL BROTHERS