नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, जांच में जुटी पुलिस

बालाघाट. खैरलांजी थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरी निवासी 22 वर्षीय नवविवाहिता छाया पति दुलीचंद राहंगडाले की आज संदेहास्पद परिस्थिति में मौत हो गई. ससुरालवालों का कहना है कि करंट से छाया की मौत हुई है. जबकि मायकेवालों  का आरोप है कि बेटी छाया को करंट देकर मारा गया है. बहरहाल मामला नवविवाहिता से जुड़ा होने के कारण मामले की जांच वरिष्ठ अधिकारी द्वारा की जायेगी. जिसके बाद ही साफ हो पायेगा कि छाया की मौत हादसा थी या मृतिका छाया, सुनियोचित षडयंत्र का शिकार हुई थी.

प्रारंभिक जानकारी अनुसार घर में अकेली छाया राहंगडाले के बेसुध होने की खबर परिवार के ही व्यक्ति से खेत में काम करने गये परिजनों को मिली. जिसके बाद घबराये पति और परिजन, उसे तत्काल ही वाहन से उपचारार्थ वारासिवनी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की तहरीर मिलने बाद वारासिवनी थाने से एएसआई श्री उईके अस्पताल पहुंचे. चूंकि मामला नवविवाहिता से जुड़ा होने के कारण शव पंचनामा कार्यवाही प्रशासनिक अधिकारी महिला तहसीलदार प्रीतीरानी चौरसिया द्वारा की गई. जिसके बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया. जिसे बाद घटनास्थल को सील कर दिया गया है. बताया जाता है कि छाया का विवाह बीतें 2019 में खैरी निवासी दुलीचंद के साथ 10 मई को हुआ था. जिससे उन्हें एक ढाई माह का पुत्र भी है, आज सुबह उसे बेसुध हालत में घर के कमरे मंे जमीन पर देखा गया. जिस कमरे में महिला छाया जमीन पर पड़ी थी. उसी कमरे में कूलर और फ्रिज भी रखा था. बहरहाल मामले में वारासिवनी पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर डायरी खैरलांजी पुलिस को भिजवा दी. मामले में अग्रिम जांच वरिष्ठ अधिकारी द्वारा ही की जायेगी, जिसके बाद ही साफ हो पायेगा कि नवविवाहिता की मौत की वास्तविकता क्या है?


Web Title : SUSPECTED DEATH OF NEWLY WED, POLICE INVESTIGATING