चेहरे पर लाना है Instant Glow तो लागाएं ये फेस मास्क

सर्दियों का मौसम चल रहा है. इस मौसम में बाजार में तरह-तरह के फल आ रहे हैं. इनमें से सेब भी एक फल है. सेब एक ऐसा फल है जो सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होने के साथ ही त्वचा के लिए भी बहुत ही लाभदायक है. खासतौर पर सेब का छिलका त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. अगर आपको भी सेब छिलका उतार कर खाने की आदत है और बाद में आप सेब के छिलके को फेंक देते हें तो आपको अब से ऐसा करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि सेब का छिलका आप अपनी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपको इंस्टेंट ग्लो दे सकता है. आप घर पर ही बेहद आसानी से सेब के छिलके का फेस मास्क बना कर कुछ ही देर में अपने चेहरे पर अनोखी चमक देख सकती हैं. तो चलिए हम आपको सेब के छिलके के लाभ और इससे बनने वाले खास फेस मास्क के बारे में बताते हैं.  

सेब के छिलके में 8. 4 मिलीग्राम विटामिन सी और 98 आईसू विटामिन ए होता है. यह दोनों ही विटामिंस त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. यह आपकी त्वचा को संक्रमण से दूर रखता है और साथ ही डेड स्किन को भी नहीं बनने देता. आप का चेहरा सेब के छिलके का पैक लगाकर दमकने लगता है. साथ ही विटामिन सी होने के कारण अगर आप सेब के छिलके का पैक चेहरे पर रोज लगाती हैं तो इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे भी हल्के हो जाते हैं. सांवली त्वचा के लिए बेस्ट है यह Face Mask, हफ्ते भर में त्वचा में आ जाएगा ग्लो

सबसे पहले चेहरे को पानी से साफ करें. इसके बाद इसे अच्छे से टॉवल से पोछें. चेहरा जब सूख जाए तो यह फेस मास्क तैयार करें. आपको कुछ दिन पहले से ही सेब के छिलकों को धूप में सुखाना होगा. इसके बाद आप इसका पाउडर बना लें. अगर आप सेब के छिलकों को सूखा नहीं पा रही हैं तो आपको इसे अच्छे से पीस लेना चाहिए इसमें पिसी हुई दलिया डालनी चाहिए. ध्यान रखें कि दलिया भी पाउडरनूमा ही हो. इस मिश्रण में आपको फेस क्लीनजर मिलाना चाहिए अगर आप चाहें तो शहद भी मिला सकते हैं. चाहिए निखरी-निखरी त्वचा, घर पर बनाएं चॉकलेट फेस मास्क

मिश्रण तैयार होने के बाद आपको सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए इस फेसमास्क को लगाना चाहिए. इस फेस मास्क को आप 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद आपको हाथों में हल्का सा पानी लेकर इस मास्क को जैसे सर्कुलेशन मोशन में लगाया है वैसे ही उतारना भी होगा.

ऐसा करने के बाद अब आप चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें. चेहरा साफ करने के बाद टोनर लगाएं और चेहरे को अच्छे से किसी मॉइश्चराइजर से मॉइश्चराइज करें. इसके बाद आप देखेंगी कि आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो आ जाएगा.  

Web Title : BRING ON THE FACE INSTANT GLOW SO BRING THESE FACE MASKS

Post Tags: