26 जनवरी को कर्तव्यपथ पर आरडीसी परेड में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी बालाघाट की बेटी श्रद्वा, बिटिया जिस पर गर्व कर रहा जिला

बालाघाट. अपनी प्रतिभा, अनुशासन एवं नेतृत्व क्षमता का उत्तम उदाहरण प्रस्तुत करते हुए प्रदेश के 40 स्वयंसेवकों में प्रथम स्थान प्राप्त कर बालाघाट जिले की प्रथम स्वयंसेविका के रूप में श्रद्वा नगपुरे, जिले की प्रथम बालिका स्वयंसेवक के रूप में दिल्ली के कर्तव्यपथ पर आयोजित गणतंत्र दिवस में होने वाली आरडीसी परेड में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर, इतिहास रचने जा रही है. जिले के अग्रणी जटाशंकर त्रिवेदी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनएसएस बालिका स्वयंसेवक के रूप में चयन किया गया है. जिससे ना केवल महाविद्यालय, परिवार बल्कि पूरा जिला बिटिया श्रद्वा पर गर्व कर रहा है.  

शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर महाविद्यालय बालाघाट की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की स्वयंसेविका श्रद्धा नगपुरे, ने अपनी लगातार लगनशीलता से महाविद्यालय, विश्वविद्यालय में उच्च प्रदर्शन किया. जिसके चलते देव संस्कृति विश्वविद्यालय उत्तराखंड में प्री-रिपब्लिक डे परेड में श्रद्वा का चयन किया गया था. जहां 40 स्वयंसेवको की प्री-रिपब्लिक डे परेड में प्रथम स्थान पाने पर श्रद्धा का चयन कर्तव्यपथ पर होने वाली रिपब्लिक-डे परेड के लिए किया गया है. जिन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन और अपनी मेहनत से आज कर्तव्य पथ तक की यात्रा पूरी की.  

जिले के खैरलांजी के सामान्य किसान परिवार पिता अशोक नगपुरे और माता श्रीमती आशा नगपुरे की बेटी श्रद्वा नगपुरे, जिले के अग्रणी महाविद्यालय में बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है. छात्रा श्रद्वा ने बताया कि विगत दो साल से वह लगातार इसके लिए मेहनत कर रही थी और आज जब उसकी मेहनत रंग लाई है तो उसके पास इसे खुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं है और वह अपनी इस सफलता का श्रेय, महाविद्याल के प्राचार्य, महाविद्यलय और विश्वविद्यालय कार्यक्रम समन्वयक एवं उन सभी को सीनियरो को देती है, जिन्होंने मुझे आरडीसी परेड के बारे में बताया और प्रोत्साहित किया.  

  महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. पी. आर. चंदेलकर कहा कहना है कि श्रद्वा का आगामी गणतंत्र दिवस समारोह में आरडीसी परेड में चयनित होकर प्रदेश के प्रतिनिधित्व किए जाने पर ना केवल जिला बल्कि प्रदेश भी गौरानिवंत महसुस रहा है. श्रद्वा, एक मेहनती छात्रा है, जो हमें गणतंत्र दिवस पर आरडीसी परेड में नजर आएगी.  जिसने अपने परिवार और महाविद्यालय के लिए गौरांवित किया हैं. इसके लिए कार्यक्रम अधिकारी प्रो. रानू राहंगडाले और डॉ. दुर्गेश अगासे को मोटिवेशन भी महत्वपूर्ण है. छात्रा श्रद्वा की इस सफलता पर महाविद्यालय परिवार गौरांवित महसुस कर रहा है.

महाविद्यालय एनएसएस बालिका वर्ग कार्यक्रम अधिकारी प्रो. रानू राहंगडाले ने श्रद्वा की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस सफलता पर श्रद्वा के माता-पिता बधाई के पात्र है, जिन्होंने हमें यह संतान सौंपी, जिसने मार्गदर्शन को अपनी लगनशीलता से पूरा किया. चयन के विभिन्न आयामों से गुजरकर छात्रा श्रद्वा नगपुरे ने साबित कर दिया है कि यदि जज्बा, लगन और जुनुन हो तो हर मंजिल हासिल की जा सकी है, जो अन्य लोगों के लिए एक प्रेरणा है. यह गर्व की बात है कि बालाघाट की पहली एनएसएस छात्रा कर्तव्यपथ पर आरडीसी परेड में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी.  


Web Title : BALAGHATS DAUGHTER SHRADDHA WILL REPRESENT THE STATE IN THE RDC PARADE ON KARTAVYA PATH ON JANUARY 26.