सावन के अंतिम मंगलवार को ईतवारी बाजार में भंडारे का आयोजन

बालाघाट. प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सावन के अंतिम मंगलवार को ईतवारी बाजार में सब्जी एवं फल विक्रेता व्यापारियों द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें सब्जी एवं फल व्यापारियों के साथ ही मजदूर साथियों ने भंडारे ग्रहण कर पुण्यलाभ अर्जित किया. बताया जाता है कि विगत वर्षो से सावन के अंतिम मंगलवार को सब्जी एवं फल विक्रेताओं द्वारा भंडारे का आयोजन का सिलसिला प्रारंभ किया गया है. जो इस वर्ष भी अनवरत रूप से जारी रहा.  

गौरतलब हो कि सावन मास में भगवान शंकर की आराधना और उपासना से हर मनोकामना पूर्ण होती है, भगवान शिव की आराधना और उपासना के विभिन्न माध्यम होते है. कोई उपवास रखकर तो भुखो को अन्न और प्यासे को पानी पिलाकर भगवान शिव की आराधना करता है. ईतवारी बाजार सब्जी एवं फल विक्रेता, सावन मास में भंडारे का आयोजन को ही शिव का पूजन समझते है.

युवा व्यवसायी शुभम सेवईवार ने बताया कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी सावन के अंतिम मंगलवार को भंडारे का आयोजन किया गया. जिसमें व्यापारी साथियों और मजदूर साथियों ने भंडारा ग्रहण कर पुण्यलाभ अर्जित किया.  इस दौरान युवा सरगम, शीतल उपवंशी, शुभम सेवईवार, पंकज राजपूत, मुक्कू सेवईवार, रोशु, रवि डोहरे, अश्विनी, गेधन, मोनू सेवईवार रोहित डोहरे सहित अन्य लोग उपस्थित थे.  


Web Title : BHANDARA HELD AT ITWARI BAZAR ON LAST TUESDAY OF SAWAN