आज महिलाओं के खाते में मुख्‍यमंत्री चौहान हस्‍तांतरित करेंगें लाडली बहना योजना की पहली राशि

बालाघाट. मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत पात्र महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून को शाम 06 बजे मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सिंगल क्लिक के माध्‍यम से 01-01 हजार रुपये की राशि हस्‍तांतरित की जायेगी. इस योजना में बालाघाट जिले की 03 लाख 52 हजार 354 महिलायें पात्र पाई गई है. इन सभी महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून से हर माह 01-01 हजार रुपये की राशि शासन द्वारा जमा कराई जायेगी.

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 10 जून के कार्यक्रम का जिले के सभी ग्रामों एवं नगरीय निकायों में सीधा प्रसारण दिखाया जायेगा. जिला स्‍तरीय कार्यक्रम शासकीय उत्‍कृष्‍ट विद्यालय के सभाहाल में 10 जून को अपरान्‍ह 4. 30 बजे से आयोजित किया जायेगा. नगर पालिका बालाघाट द्वारा नगरीय क्षेत्र बालाघाट के चार स्‍थानों नगर पालिका कार्यालय के सभाहाल, मोतीगार्डन, अंजुमन शादी हाल एवं इतवारी मंडी में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इन सभी स्‍थानों पर मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना से लाभांवित होने वाली महिलायें उपस्थित रहेंगी.

मुख्‍यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर जिले में उत्‍साह का माहौल है. विशेषकर महिलाओं में इस योजना का लाभ लेने के लिए उमंग एवं उत्‍साह देखा जा रहा है. महिलायें भजन, गीत एवं नाटक आदि के माध्‍मय से इस योजना का प्रचार कर रही है. जिले के ग्रामों एवं नगरीय क्षेत्र के वार्डों में स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा महिलाओं को इस योजना के स्‍वीकृति पत्र प्रदान किये गये है.  


Web Title : CM CHOUHAN TO TRANSFER FIRST AMOUNT OF LADLI BEHNA YOJANA TO WOMENS ACCOUNTS TODAY