खनिज निधि से स्वीकृत कार्यों में देरी पर कलेक्टर नाराज, उपयंत्री सनोडिया सहित अन्य को नोटिस जारी करने के निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने 01 दिसंबर को निर्माण विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर जिला खनिज निधि से स्वीकृत कार्यों की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.  बैठक में सभी निर्माण विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे जिला खनिज निधि से स्वीकृत कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करें. जो कार्य पूर्ण हो गये हैं, उनके पूर्णता प्रमाण पत्र जिला कार्यालय में प्रस्तुत करें. समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने और संबंधित अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी गई.  

जिला खनिज निधि के कार्यों की समीक्षा के दौरान पाया गया कि येरवाटोला-मंगलेगांव-मोहाड़ी 03 किलोमीटर लंबाई की सड़क का कार्य जून 2021 तक पूर्ण होना था, लेकिन अब तक 50 प्रतिशत कार्य ही हुआ है. कटंगी विकासखंड में टेकाड़ी-देवठाना-चंबुटोला-खैरलांजी तक 04 किलोमीटर लंबाई का सड़क का कार्य जून 2021 तक पूर्ण करना था. लेकिन यह कार्य भी अब तक 50 प्रतिशत ही पूर्ण हुआ है. इस पर संबंधित ठेकेदार एवं उपयंत्री सनोडिया को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये. लांजी विकासखंड में दुल्हापुर-हल्बीटोला-परसाटोला तक 02 किलोमीटर लंबाई की सड़क के लिए 93 लाख 48 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई थी. यह सड़क आरसीपीएलडब्ल्यू में स्वीकृत होने के कारण जिला खनिज निधि से इसकी स्वीकृति निरस्त करने एवं राशि वापस करने के निर्देश दिये गये. टेकाड़ी मेनरोड से गांगुलपारा तक 156 लाख रुपये की लागत की 02 किलोमीटर लंबाई की सड़क के लिए निविदा कार्य जारी होना बताया गया, जबकि यह कार्य 24 मई 2022 को स्वीकृत किया गया है. इस कार्य की धीमी प्रगति के लिए संबंधित अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये.


Web Title : COLLECTOR ANGRY OVER DELAY IN WORKS SANCTIONED FROM MINERAL FUND, DIRECTS TO ISSUE NOTICE TO DEPUTY ENGINEER SANODIA AND OTHERS