आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने 60 पात्र हितग्राहियों को वितरित किये भू-अधिकार पत्रक, जनकल्याण और विकास हमारी प्राथमिकता-गौरीशंकर बिसेन

बालाघाट. बालाघाट विधानसभा क्षेत्र में लगातार आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन द्वारा जनकल्याण और विकास के कार्यो का भूमिपूजन और भू-अधिकार पत्र वितरण करने का कार्य किया जा रहा है. इसी कड़ी में 26 मई को नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 04 देवटोला में 60 लोगों को भू-अधिकार पत्र का वितरण किया गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री विकास निधि से माता मंदिर से शांति बघेले के घर तक जर्जर सड़क को साढ़े 23 लाख से सीसी सड़क निर्माण, देवटोला नहर में वार्ड क्रमांक 4,5,6,7,8 एवं 16 के लोगों द्वारा प्रतिमा विसर्जन के लिए आने वाली समस्या को देखते हुए 15 लाख की लागत से नहर में विसर्जन के लिए सीढ़ी और सौन्द्रयीकरण कार्य तथा लगभग 23 रूपये की लागत से बननी वाली नाली निर्माण की भी स्वीकृति दी गई.

मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन द्वारा नगरीय क्षेेत्र के वार्ड क्रमांक 04 देवटोला में 60 लोगों को भू-अधिकार पत्रक का वितरण किया गया. हालांकि यहां 85 हितग्राही है, लेकिन शेष हितग्राहियों का सर्वेे कार्य अभी पूरा नहीं हो सका है, जिनको लेकर आयोग अध्यक्ष श्री बिसेन ने कहा कि इन्हें भी जल्द भू-अधिकार पत्र वितरित कर दिया जायेगा.

आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने बताया कि जनकल्याण और विकास हमारी सरकार और हमारी प्राथमिकता है. जिसके तहत ही हम लोगों को सालो से निवासरत जगह का भू-अधिकार प्रदान कर रहे है. यह आज से इस भूमि के अधिकारी बन गये है. अब इस भूमि के अधिकार मिलने से उन्हें प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं का लाभ मिल सकता है. उन्होंने बताया कि नगरीय क्षेत्र के गौरीशंकर नगर मेें लगभग 250 हितग्राहियों और वार्ड क्रमांक 24 में 283 हितग्राहियों का सर्वे कार्य किया जा रहा है. जहां भी हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र प्रदान किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार हमेशा गरीबों का कल्याण करते आ रही है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा प्रत्येक गरीब परिवार को उनके घर का सपना पूरा करने की मंशा से प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की, वही गरीब महिलाओं को चूल्हे से मुक्ति दिलाने के लिए उज्जवला योजना की शुरूआत की. वही प्रदेश सरकार भी लगातार गरीब हितैषी कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है. सरकार के निर्देश पर ही गरीबो को भूमि का हकदार बनाया जा रहा है, जिससे गरीब भी अब भूमिहीन नहीं रहेगा.


Web Title : COMMISSION CHAIRMAN GAURISHANKAR BISEN DISTRIBUTED LAND RIGHTS SHEETS, WELFARE OF PUBLIC WELFARE AND DEVELOPMENT TO 60 ELIGIBLE BENEFICIARIES.