भाजपा के खिलाफ कई मुद्दे, कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनावी चंदा को कहा बड़ा घोटाला

बालाघाट. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर लंबे समय बाद कांग्रेस ने जिलास्तरीय बैठक ली. जिसमें कांग्रेस विधायकों की व्यस्तता इतनी की वह लोकसभा चुनावी जैसी बैठक में लेट पहंुचे. जिससे कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है, हालांकि लोकसभा चुनाव को लेकर अध्यक्ष संजय उइके, पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत, विधायक विवेक पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राटसिह सरस्वार, पूर्व विधायक हीना कावरे, प्रदेश नेत्री श्रीतती अंजु जायसवाल, ग्रामीण महिला कांग्रेस अध्यक्ष रचना लिल्हारे, जुगल शर्मा, शहर अध्यक्ष श्याम पंजवानी, हीरासन उईके सहित वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित था.

इस बैठक में अध्यक्ष संजय उईके सहित विधायकों, पूर्व विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओ ने आगामी लोकसभा को लेकर जोश फूंका. कांग्रेस अध्यक्ष संजय उईके ने कहा कि हमारे पास बेरोजगारी, महिला अत्याचार, लाडली बहनों से वादाखिलाफी, किसानों के समर्थन मूल्य को वादा अधूरा, जैसा कई मुद्दे है, जिन्हें हमें लेकर जनता के बीच जाना है. उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए वर्तमान की सुर्खियो में इलेक्टोरेल बांड (चुनावी चंदे) को सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कि 10 सालों से सत्ता कर रही भाजपा ने दबाव बनाकर समूहों से चुनावी चंदा हासिल किया है, लेकिन इसी चुनावी चंदे के पार्टी में आने के सवाल पर जवाब से हिचकिचाए अध्यक्ष संजय उईके ने कहा कि जो सत्ता में होता है, वह लाभ पहुंचाने पॉलिसी बदलता है, उन्होंने कहा कि हम तो विपक्ष में है. इसलिए हमें मिला चंदा घोटाला नहीं है.

उन्होंने बताया कि हमने कार्यकर्ताओं को बताया है कि किस तरह हमें बूथ में काम करना है, ताकि हम 19 दिनो में ज्यादा वोट बढ़े सके. हमने कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है कि हमें कांग्रेस को संसदीय क्षेत्र में जीत दिलाने के लिए काम करना है.   एक सवाल के जवाब में अध्यक्ष उईके ने कहा कि संसदीय चुनाव में कांग्रेस और हीना दावेदार है, पार्टी, जिसे प्रत्याशी घोषित करेगा, पार्टी उसे जीताने का काम करेगी. पूर्व सांसद के बिना सदस्यता कांग्रेस की टिकिट मांगे जाने के सवाल पर अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश स्तर पर उनकी नेताओं से हुई चर्चा पर तो वह कुछ नहीं कह सकते है, लेकिन यह सत्य है कि वह सदस्य नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी का बूथ, सेक्टर और मंडल मजबूत है, हमारा संगठन, आम जनता के घर-घर जाकर कांग्रेस के लिए वोट मांगेगा और नेता भी जनता के बीच जाएंगे. कांग्रेस छोड़कर भाजपा में कांग्रेसियो के जाने के सवाल पर वह उतना गंभीर नजर नहीं आए, इस पर बोलते हुए कहा कि पार्टी में आना-जाना लगता रहता है. उन्होंने कहा कि पार्टी कमजोर नहीं है, देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी ने जब अंग्रेेजो को खदेड़ा है तो वह कैसे कमजोर हो सकती है. हम बूथ स्तर तक मजबूती के साथ खड़े है.


Web Title : CONGRESS PRESIDENT CALLS ELECTORAL FUNDING A BIG SCAM AGAINST BJP