जहरीली दवा से नवविवाहिता और युवती की मौत

बालाघाट. अभी उसकी हाथ की मेंहदी भी नही छूटी थी कि उसकी मौत की खबर ने मायके और ससुरालवालों को हिलाकर रख दिया. जहरीली दवा के सेवन से गंभीर हालत में नवविवाहिता हिना को उपचारार्थ जिला चिकित्सालय मंे भर्ती कराया गया था. जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि दूसरी घटना मंे जहरीली दवा के सेवन से एक और युवती ने दम तोड़ दिया.  

अस्पताल मंे नवविवाहिता और युवती की मौत की जानकारी के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव को सुरक्षित फ्रिजर में रखवा दिया है. जिनके शव का आज पोस्टमार्टम किया जायेगा.

मिली जानकारी अनुसार वारासिवनी थाना अंतर्गत एकोड़ी निवासी हिना पिता भाउदास मेश्राम का विवाह विगत 23 अप्रैल 2019 को रामपायली गर्रा निवासी संतोष बडगे के साथ हुआ था. विवाह के बाद कुछ दिन ससुराल मंे रहने के उपरांत हिना अपने घर मायके आई हुई थी. जिसे मायके से लेने गत दिवस पति पति संतोष अपने ससुराल आया हुआ था. रविवार को हिना अपने ससुराल जाने तैयार हो रही थी और परिजन विवाह के बाद मायके से उसकी विदाई की तैयारी मंे थे. इसी दौरान एकाएक हिना बेहोश होकर गिर गई. जिसके मुंह से फेस निकलता देख परिजन उसे तत्काल ही जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे, लेकिन यहां उसने दम तोड़ दिया. परिजनों की मानें तो हिना ने किसी जहरीली दवा का सेवन किया है लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि नवविवाहिता ने जहरीली दवा का सेवन क्यों किया.  

जबकि दूसरी घटना लांजी थाना क्षेत्र के पालडोंगरी की है, जहां निवासरत 19 वर्षीय युवती की भी जहरीली वस्तु के सेवन से मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार सरिता पिता लक्ष्मीचंद पालेवार रविवार की दोपहर खेत से पैरा लेकर घर आई और लगभग  आधे घंटे बाद वह कहने लगी कि मुझे डॉक्टर के पास ले जाओ नहीं तो मर जाउंगी. जिसके बाद परिजन उसे गांव के डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे. जहां से उसे लांजी अस्पताल लाया गया, यहां से उसकी हालत को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय रिफपर पर लाया गया था. यहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.  


Web Title : DEATH OF A YOUNG WOMAN WITH POISONOUS DRUG