जिले में अकूत खनिज और वनसंपदा होने के बाद भी विकास को तरस रहा जिला, कांग्रेस और भाजपा ने जिले में नहीं किया कोई विकास

बालाघाट. बालाघाट विधानसभा में आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ रहे शिव जायसवाल, लगातार जनता के बीच जाकर भाजपा और कांग्रेस पर जिले के विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए जनता को विश्वास दिला रहे है कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी के बिना कोई भी पार्टी सरकार, नहीं बना सकती है. प्रदेश में सरकार बनाने में आम आदमी पार्टी की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.  

आप प्रत्याशी शिव जायसवाल ने जनता से अपने पक्ष में समर्थन मांगते हुए कहा कि जिले के विकास को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने कभी ध्यान नहीं दिया. यही कारण है कि खनिज और वन संपदा से परिपूर्ण बालाघाट जिले में आज भी औद्योगिक विकास नहीं हो सका. जिसके कारण जिले के युवाओं को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है. इन दोनो ही दलों ने ना केवल औद्योगिक विकास की अनदेखी की बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में भी कोई काम नहीं किया. आज तक आईटी सेक्टर में कोई बड़ा संस्थान बालाघाट में नहीं खुल पाया. जिससे यहां के बच्चों को आईटी की पढ़ाई करने मजबूरीवश बड़े शहरांे की ओर रूख करना पड़ रहा है.  उन्होंने भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा आज बदल गई है, यह अटल-आडवानी वाली भाजपा नहीं रही है बल्कि सत्ता की भुखी हो गई है, यही कारण है कि निर्वाचित सरकारों को भाजपा ने कई प्रदेशो में गिराने का काम किया. इस व्यवस्था के खिलाफ आम आदमी पार्टी मैदान में है.  

उन्होंने कहा कि यदि जनता हमें प्रतिनिधित्व देती है तो निश्चित ही जिले में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य की बड़ी समस्या को हल किया जाएगा और दिल्ली जैसा विकास कार्य कराकर जनता के हितो में कार्य किए जाएंगे. हमने तय किया है कि प्रदेश यदि प्रदेश में आप को बहुमत मिलता है तो ना केवल हम प्रदेश के 10 लोगों को रोजगार देंगे बल्कि बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य में जनता के लिए काम करेंगे.  आप प्रत्याशी शिव जायसवाल लगातार गांव-गांव और शहरो में घर-घर और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे है.


Web Title : DESPITE HAVING A LOT OF MINERAL AND FOREST WEALTH IN THE DISTRICT, THE DISTRICT IS YEARNING FOR DEVELOPMENT, CONGRESS AND BJP HAVE NOT DONE ANY DEVELOPMENT IN THE DISTRICT.