जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का लिपिक निकला कोरोना पॉजिटिव,बैंक को कराया गया सेनेटाईज, दो दिनों तक बैंक में लेनदेन कार्य बंद

बालाघाट. जिले में जहां अगस्त तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सैकड़ो में थी, वही सितंबर, अक्टूबर और नवंबर में लगातार मरीजों के मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हजारों में पहुंच गई है, जिससे आम लोगों में चिंता का माहौल है वहीं अनलॉक के बाद कोरोना में तेजी से ईजाफा देखा जा रहा है. जिले में अब तक 2084 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके है और निरंतर संख्या बढ़ते जा रही है, जानकारों की मानें तो ठंड में यह आंकड़ा और बढ़ सकता है, दूसरी ओर इसके बचाव को लेकर मॉस्क और सोशल डिस्टेंस की सावधानियों का पालन करने में भी कोताही देखी जा रही है, त्यौहार समय के दौरान बैंक और व्यवसायिक प्रतिष्ठानो में भारी भीड़ जमा हो रही है, जिससे मॉस्क और सोशल डिस्टेंस का नियमों का माखौल उड़ रहा है. जिसके चलते लोग कब किस संक्रमित मरीज के संपर्क में आ रहे है, उसकी हिस्ट्री पता नहीं चल रहा है, जिले में संक्रमण अब सामुदायिक स्तर पर आ गया है, जहां एक संक्रमित कई लोगो को संक्रमित कर रहा है, जिससे बचाव के लिए वेक्सिन नहीं आने तक मॉस्क और सोशल डिस्टेंस ही बचाव है, जिसको लेकर लोग जागरूक होने की बजाये बेपरवाह हो रहे है, जिसका खामियाजा बढ़ते कोरोना पॉजिटिव के रूप में देखने को मिल रहा है.  

भानेगांव अंतर्गत एक ग्राम कोंकना से आने वाला जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का लिपिक विगत दो दिनों से बुखार से जूझ रहा था, जब वह अपना ईलाज कराने गोंदिया पहुंचा तो पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है, जिसके कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बैंक में हड़कंप की स्थिति मच गई. आनन-फानन में बैंक प्रबंधन द्वारा दो दिनों 4 एवं 5 नवंबर के लिए बैंक मंे लेनदेन कार्य के साथ ही बैंकीय कामकाज को भी बंद कर दिया गया है. वहीं एकाउंट सेक्शन को पांच दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, चूंकि इसी सेक्शन में कोरोना पॉजिटिव पाये गया लिपिक बैठकर काम-काज किया करता था. जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक परिसर के सामने रखे गेट को बंद कर तख्ती लगा दी गई कि कोविड-19 अंतर्गत शासन के नियमानुसार 2 दिनों तक लेनदेन कार्य बंद रहेगा.

गोंदिया में चल रहा कर्मी का ईलाज

बताया जाता है कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के लिपिक की तबियत खराब होने पर जब वह चेक कराने गोंदिया पहंुचा तो वहां उसकी कोरोना जांच सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव है. जिसके बाद उसका गोंदिया के एक निजी अस्पताल के कोविड सेंटर में उसका उपचार चल रहा है.   

बैंक को किया गया सेनेटाईज

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के एकाउंट सेक्शन में बैठने वाले लिपिक की जैसे ही कोरोना पॉजिटिव होने की खबर बैंक को मिली. बैंककर्मियो में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि बैंक के अधिकांश कर्मियों का एकाउंट सेक्शन में आना-जाना होता था और वह पॉजिटिव पाये गये लिपिक के संपर्क में भी आये है, वहीं जिले की अन्य बैंक और समितियों से आने वाले कर्मी भी अपने काम से एकाउंट सेक्शन में पहुंचते थे. जिससे वह भी उनके संपर्क में आयें होंगे. लिपिक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 4 नवंबर को बैंक में कामकाज बंद कर बैंक के अंदर सेनेटाईज किया गया.

कर्मियों को अपने टेस्ट कराने के निर्देश 

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक महाप्रबंधक एस. के. शुक्ला ने बैंक के लिपिक के कोरोना पॉजिटिव आने पर चिंता जाहिर करते हुए ऐतिहात के तौर पर बैंक में लिपिक के संपर्क में आने वाले बैंेककर्मियों सहित सभी कर्मचारियों को अपना-अपना कोरोना टेस्ट कराये जाने के निर्देश जारी किये है, ताकि लिपिक के संपर्क मंे आने से कोरोना वायरस से यदि वह प्रभावित है तो जांच में उसका पता चल जायें. जिसके बाद कर्मचारी भी अपना टेस्ट कराने लगे है.  


इनका कहना है

हमारे यहां बैंक में एकाउंट सेक्शन में कार्यरत लिपिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. हालांकि पॉजिटिव पाया गया लिपिक छुट्टी में था, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से बैंक को सेनेटाईज करवाया गया है और दो दिनों तक बैंक में लेनदेन बंद कर दिया गया है.  

एस. के. शुक्ला, महाप्रबंधक, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक


Web Title : DISTRICT CO OPERATIVE CENTRAL BANK CLERK TURNS CORONA POSITIVE, BANK HAS SENT OFF TRANSACTION WORK IN BANK FOR TWO DAYS