तिरोड़ी पुलिस ने कच्ची शराब बनाने छिपाकर रखा गया 20 क्विंटल महुआ लहान किया जब्त

तिरोड़ी (कमलकिशोर राऊत). जिले में कच्ची शराब का कारोबार गांव-गांव में किया जा रहा है, जिसमें लिप्त लोग महुआ लहान को भारी मात्रा में दारू बनाने के लिए जमा कर रखे है और उसका उपयोग जंगलों और नाले एवं नदी किनारे कच्ची शराब बनाने में कर रहे है. जिसके खिलाफ जहां आबकारी विभाग कार्यवाही कर रहा है, वहीं पुलिस भी कच्ची शराब को लेकर सख्ती से कार्यवाही में जुट गई है. जिसमें आज 4 नवंबर को तिरोड़ी पुलिस ने महकेपार चौकी की पुलिस के साथ मिलकर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में कार्यवाही करते हुए थाना अंतर्गत परसवाड़ाघाट, सावरगांव और खैरलांजी से बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बनाने छिपाकर रखा गया 20 क्विंटल महुआ लहान जब्त किया है. जिसका सैंपल लेकर शेष महुआ लहान को नष्ट कर दिया है. बताया जाता है कि तिरोड़ी पुलिस द्वारा कच्ची शराब बनाने रखे गये जब्त महुआ लहान की कीमत एक लाख से ज्यादा है. बहरहाल उस स्थान पर किसी आरोपीं के नहीं मिलने पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला कायम कर विवेचना में लिया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना अंतर्गत परसवाड़ाघाट, सावरगांव और खैरलांजी में बड़ी मात्रा में कच्ची शराब का कारोबार किया जा रहा है, जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जे. एन. मरकाम के नेतृत्व में तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उईके और महकेपार चौकी प्रभारी श्री मिश्रा के साथ हमराह स्टॉफ आरक्षक नीरज सनोडिया, नागेश बघेल, लक्ष्मी बघेल, सुजान बघेल, सतेन्द्र लालु बघेल, महिला आरक्षक राबिया और प्रेमा के साथ पुलिस टीम ने दबिश देकर जंगल में दबाकर रखे गये और खाली मकान के पिछवाड़े में कच्ची शराब बनाने रखा गया भारी मात्रा में महुआ लहान जब्त किया है. जो प्लास्टिक के डम और बोरियों में भरकर रखा गया था.  


इनका कहना है

पुलिस को मिली सूचना के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन और निर्देशन में परसवाड़ाघाट, सावरगांव एवं खैरलांजी में कार्यवाही करते हुए लगभग 20 क्विंटल महुआ लहान जब्त किया गया है. जहां आसपास तलाश करने पर कोई आरोपी नहीं मिलने पर अज्ञात के खिलाफ आबकारी एक्ट की धाराओं के तहत मामला कायम कर विवेचना मंे लिया गया है. यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी और जहां से भी ऐसी सूचना मिलेगी, वहां कार्यवाही की जायेगी.

चैनसिंह उईके, थाना प्रभारी तिरोड़ी


Web Title : TIRODI POLICE SEIZE 20 QUINTALS OF MAHUA LAHAN, WHO WAS KEPT IN HIDING FOR MAKING RAW LIQUOR