डबल मनी मामला: आरोपी हेमराज आमाडारे और साथियो पर जल्द आ सकता है फैसला

बालाघाट. जिले के बहुचर्चित डबल मनी मामला लगातार सुर्खियो में है, कभी माननीय न्यायालय द्वारा आरोपियो को न्यायालय में उपस्थित होने तो कभी मामले की सुनवाई से जुड़ी खबरो को लेकर.  न्यायालयीन सूत्रो से मिली जानकारी अनुसार डबल मनी के आरोपी हेमराज आमाडारे, ललित वैष्णव, राहुल बापुरे और रामचंद्र कालबेले के विरूद्ध न्यायालय में चल रहे प्रकरण पर जल्द फैसला आ सकता है. संभावना जताई जा रही है कि इसी माह के मध्यांतर में माननीय न्यायालय इस पर अपना फैसला सुना सकती है.  

मिली जानकारी अनुसार बालाघाट न्यायालय के माननीय द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार तिवारी की अदालत में चले डबल मनी के आरोपी हेमराज आमाडारे और साथियो के प्रकरण मंे अभियोजन पक्ष की साक्ष्य पूरी हो गई है. इस मामले में पुलिस ने 150 पन्नो चार्जशीट माननीय न्यायालय में पेश की थी. जिसमें 15 पेशी में अभियोजन की ओर से लगभग 23 गवाहो की गवाही कराई गई. जिसमें माननीय न्यायालय ने अभियोजन पक्ष के साक्ष्य को सुना है. सूत्रों की मानें तो अब माननीय न्यायालय द्वारा आगामी सप्ताह में आरोपियों को बुलाकर उनका पक्ष जाना जाना जायेगा. जिसके बाद मामले में माननीय न्यायालय का फैसला जल्द ही आ सकता है.  

जानकारी मंे पता चला है कि डबल मनी के आरोपी हेमराज आमाडारे और साथियों के पास लगभग 55 जमाकर्ताओं की प्रोवेशनल लिस्ट जबलपुर कमिश्नर से प्राप्त हो चुकी है. जिस पर माननीय न्यायालय द्वारा  आरोपियांे के खिलाफ दिये जाने वाले फैसले में अपना निर्णय दे सकता है और आरोपियों से जब्त राशि माननीय न्यायालय के निर्देशानुसार जमाकर्ताओं को मिल सकती है.  

जिससे उन जमाकर्ताओं को अब माननीय न्यायालय के आदेश का इंतजार है, जिससे साफ है कि यदि आरोपी हेमराज आमाडारे और साथियों के पास निवेश की जानकारी निवेशकर्ता, निर्णय से पहले जानकारी कलेक्टर कार्यालय या पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर देते है तो निश्चित ही उन निवेशकर्ताओं की भी राशि मिल सकती है. उम्मीद की जा रही है कि शासकीय कर्मचारियों के साथ ही अन्य निवेशकर्ता यदि समय रहते अपनी निवेश की जानकारी प्रशासन या पुलिस से साझा करता है तो उसके निवेश की राशि उसे मिल सकती है. फिलहाल अब यह निवेशकर्ताओं पर निर्भर है कि वह अपनी राशि को लेकर गंभीर है या नहीं.  

Web Title : DOUBLE MONEY CASE: COURT LIKELY TO PRONOUNCE VERDICT ON ACCUSED HEMRAJ AMADARE AND ASSOCIATES SOON