इलेक्ट्रिसिटी अबेटमेंट बिल के खिलाफ बिजली अधिकारी एवं कर्मचारी, 8 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

बालाघाट. विद्युत वितरण क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए केन्द्र सरकार के उर्जा मंत्रालय द्वारा लाये जा रहे इलेक्ट्रिसिटी अबेटमेंट बिल के खिलाफ बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी, एकजुट हो गये है.  

8 अगस्त को लाये जाने वाले इस बिल के खिलाफ मध्यप्रदेश यूनाईटेड फोरम ने बिल लाये जाने के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. यूनाईटेड फोरम के रीजनल उपाध्यक्ष आईडी पटले की मानें तो लगातार फोरम के, माध्यम से इस बिल के खिलाफ आंदोलन, ज्ञापन और निवेदन किया गया है, लेकिन सरकार, कुछ सुनने को तैयार नहीं है, यदि यह बिल पास हो जाता है तो इससे ना केवल विभाग के अधिकारी, कर्मचारी प्रभावित होंगे बल्कि उपभोक्ताओं पर भी इसका सीधा असर पड़ेगा. विद्युत क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने वाले इस बिल के बाद, कंपनी का यह अधिकार दे दिया जायेगा और कंपनी, कोई नया काम नहीं करेगी बल्कि बिजली विभाग द्वारा लगाये गये तारों का ही उपयोग करेंगी. यही नहीं बल्कि प्राफिट वाले उपभोक्ताओं को अपने पास रखकर, बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को अधिकारी एवं कर्मचारी को सौंप देगी और एक समय बाद पूरा क्षेत्र, निजी हो जायेगा.  

फोरम जिला संयोजक लक्ष्मणसिंह ने बताया कि इस बिल का लंबे समय से अधिकारी, कर्मचारी विरोध कर रहे है. इस बिल के आ जाने के बाद जहां अधिकारी, कर्मचारियों की सेवा-शर्ते प्रभावित होगी. वहीं उपभोक्ताओ को भी कंपनी के अनुसार बिजली मिलेगी, जो महंगी होगी. जिसका असर उपभोक्ताओं को भी पड़ेगा. यदि सरकार बिल लाती है तो हम सभी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.


Web Title : ELECTRICITY OFFICERS AND EMPLOYEES WARN OF INDEFINITE STRIKE FROM AUGUST 8 AGAINST ELECTRICITY ABATEMENT BILL