मत्स्याखेट प्रतिबंध में हो रहे मछली विक्रय पर कार्यवाही, तीन हजार रुपये की मछली जब्त

बालाघाट. मछलियों का प्रचलन कब होने के कारण 15 जून से 15 अगस्त तक की अवधि के लिए जिले में मत्स्याखेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. बावजूद इसके मछलियों का विक्रय हो रहा है. जिसकी जानकारी के बाद  4 जुलाई को मत्स्य उद्योग विभाग के अधिकारियों की टीम ने किरनापुर तहसील के ग्राम मोहगांवखुर्द के बाजार में छापामार कार्यवाही करते हुए 3000 रुपये की मछली जब्त की है

श्रीमती शशिप्रभा धुर्वे, उप संचालक मत्स्योद्योग के मार्गदर्शन में गठित टीम (दल प्रभारी) श्रीमती मीना कोकोटे, सहायक मत्स्य अधिकारी, श्रीमती पूजा रोडगे सहायक मत्स्य अधिकारी, श्रीमती वैशाली मेश्राम मत्स्य निरीक्षक, राजकुमार सिंह, सहायक ग्रेड-2 एवं मनोहरलाल पंचेश्वर भृत्य द्वारा 04 जुलाई मोहगांवखुर्द के साप्ताहिक बाजार में मछली जब्ती पंचनामा कार्यवाही की गई.  

मोहगांव खुर्द के बाजार में बिक रही 55 किलोग्राम मछलियों को जप्त कर इसकी नीलामी की गई है और नीलामी से प्राप्त 3 हजार रुपये की राशि शासन के खाते में जमा कराई जाएगी. ग्राम मोहगांव खुर्द के बाजार में ही एक अन्य स्थान से 36 किलोग्राम थाईलैंड मांगूर प्रजाति की मछली जब्त की गई है. इन मछलियों को गड्ढा खोदकर नष्ट करा दिया गया है. मछुआरों एवं मत्स्य पालकों से स्पष्ट रूप से कहा गया है कि मछलियों का प्रजनन काल होने के कारण वे 15 अगस्त तक नदियों एवं जलाशयों में मत्स्याखेट ना करें ऐसा करने से मछली का उत्पादन पर विपरीत प्रभाव पड़ता है.


Web Title : FISH WORTH RS 3,000 SEIZED