नगर पालिका बालाघाट के 04 प्रत्याशियों के फार्म निरस्त

बालाघाट. मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बालाघाट जिले के 04 नगरीय निकाय बालाघाट, वारासिवनी, कटंगी एवं लांजी से पार्षदों के निर्वाचन के लिए प्रत्याशियों द्वारा जमा किये गये नाम निर्देशन पत्रों की आज 20 जून को जांच की गई. जांच में नगर पालिका परिष्द बालाघाट के 04, वारासिवनी के 03 एवं लांजी के 04 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र निरस्त कर दिये गये है. नाम निर्देशन पत्रों की जांच के दौरान प्रत्याशियों के दस्तावेजों को देखा गया और प्रत्याशियों द्वारा लगाई गई आपत्तियों को सुनने के बाद उनका निराकरण किया गया.

20 जून को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा एवं चुनाव प्रेक्षक शरद कुमार श्रोत्रिय की उपस्थिति में नगर पालिका बालाघाट के प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्रों की जांच की गई. जांच के बाद नगरीय क्षेत्र बालाघाट के वार्ड क्रमांक-04 के प्रत्याशी राजेश नागेश्वर, वार्ड क्रमांक-16 के प्रत्याशी मनीष वर्मा, वार्ड क्रमांक-17 की प्रत्याशी नीतू कसार एवं वार्ड क्रमांक-29 की प्रत्याशी कमला बाई नागदेवे के नाम निर्देशन पत्र निरस्त कर दिये गये है. इस प्रकार अब नगर पालिका बालाघाट के 33 वार्डों से पार्षद के लिए कुल 199 प्रत्याशी है.

नगर पालिका वारासिवनी के 15 वार्डों से कुल 68 प्रत्याशियो द्वारा नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया गया है. आज 20 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच के बाद वार्ड क्रमांक-04 से अनिता निकुरे, वार्ड क्रमांक-07 से सीमा रमेश देव्हारे तथा वार्ड क्रमांक-09 से नंदकिशोर पांडे का फार्म निरस्त किया गया है. इस प्रकार अब नगर पालिका वारासिवनी के 15 वार्डों से पार्षद के लिए 65 प्रत्याशी है.

नगर पंचायत लांजी के 15 वार्डों के लिए 78 प्रत्याशियों द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये थे. आज 20 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच के बाद वार्ड क्रमांक-06 से मनीषा एवं छाया बड़में, वार्ड क्रमांक-08 से सीमा महोबिया एवं वार्ड क्रमांक-13 से अनिल शिवालिया का नाम निर्देशन पत्र निरस्त कर दिया गया है. इस प्रकार नगर पंचायत लांजी के 15 वार्डों से अब 74 प्रत्याशी है.

नगर पंचायत कटंगी के 15 वार्डों से 60 प्रत्याशियों द्वारा पार्षद के निर्वाचन के निए नाम निर्देशन जमा किये गये है. आज 20 जून को जांच में किसी भी प्रत्याशी का नाम निर्देशन पत्र निरस्त नहीं हुआ है. चुनाव नहीं लड़ने वाले प्रत्याशी 22 जून को दोपहर 03 बजे तक अपने नाम वापस ले सकते है. नाम वापसी के बाद शेष बचे प्रत्याशियों को 22 जून को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जायेगा.


Web Title : FORMS OF 04 CANDIDATES OF NAGAR PALIKA BALAGHAT CANCELLED