दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे काली पुतली चौक से सुभाष चौक में फोरव्हीलर वाहन प्रतिबंधित, डेंजर रोड का छोटे फोरव्हीलर वाहन चालक कर सकते है बायपास में उपयोग

बालाघाट. प्रतिवर्ष नवरात्र पर्व पर यातायात की समस्या खड़ी हो जाती है चूंकि मुख्यालय में पंचमी के बाद सड़को पर प्रतिमाआंे के दर्शनाथ बड़ी संख्या में शहर और बाहर के लोग सड़को पर निकलते है, जिसके कारण अक्सर यातायात की समस्या हो जाती है. जिसे देखते हुए यातायात विभाग ने एक यातायात प्लान तैयार किया हैं. जिसके तहत काली पुतली चौक से सुभाष चौक तक किसी भी बड़े या चौपहिया वाहन के आवागमन पर दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक प्रतिबंध लगा दिया हैं. बड़े और चौपहिया वाहनों के लिए यातायात को परिवर्तित किया गया है. जिस मार्ग का उपयोग कर चौपहिया वाहन चालक यहां से गुजर सकते है. जिसमंे काली पुतली चौक से नीचे सोसायटी वाले मार्ग से नावेल्टी हाउस तक, जयहिंद टॉकीज के पीछे वाले मार्ग से, नवेगांव स्कूल के सामने वाली रोड से गायखुरी, पॉलीटेक्निक माग का उपयोग बालाघाट से बाहर जाने वाले बड़े वाहन चालक कर सकते है. वही एलआईसी के सामने से दुर्गावती चौक होकर वारासिवनी, लालबर्रा जाने वाले बड़े वाहनांे को छोडकर छोटे चौपहिया वाहन डेंजर रोड से बन रहे बायपास मार्ग का उपयोग जागपुर घाट से डेंजर रोड होते हुए वारासिवनी और लालबर्रा जाने के लिए कर सकते है.

यातायात विभाग ने वाहन पार्किंग नगरपालिका के सामने, अहिंसा द्धार के पास, गार्डन के पास, सहकारी बैंक परिसर मैदान, जयहिंद टॉकीज मैदान में की है. नवरात्र के साथ ही दशहरा के लिए भी यातायात विभाग ने पार्किंग व्यवस्था, तय कर दी है. जिसमें दशहरा पर वाहन चालक अपने वाहन उत्कृष्ट विद्यालय परिसर और नगरपालिका विद्यालय परिसर में खड़ा कर सकते है.  

वहीं यातायात विभाग ने शहर के बाहर नो-इंट्री पाईंट बनाये है. जिसमें बैहर रोड, संविधान चौक के आगे, वारासिवनी रोड, लालबर्रा रोड और नवेगांव गायखुरी रोड तिराह को नो-इंट्री पाईंट बनाया है.  


Web Title : FOUR WHEELER VEHICLES BANNED FROM KALI PUTLI CHOWK TO SUBHASH CHOWK FROM 2 PM TO 10 PM, SMALL FOUR WHEELER DRIVERS CAN USE DANGER ROAD IN BYPASS