मलाजखंड में सुशासन दिवस और बिरसा में लाडली लक्ष्मी सम्मेलन का आयोजन, अटलजी ने भारत में सुशासन और विकास का नया अध्याय लिखा-हेमा वाधवानी

बालाघाट. भारतरत्न, कवि हद्रय सम्राट और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी बाजपेयी जी की जन्मजयंती को सुशासन दिवस के रूप में वर्ष 2014 में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की घोषणा के बाद से लगातार 25 दिसंबर को अटलबिहारी बाजपेयी जी का जन्मदिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी कड़ी में गत 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी बाजपेयी जी की जन्मजयंती सुशासन दिवस के रूप में पूरे जिले में मनाई गई. इसी कड़ी में मलाजखंड में सुशासन दिवस और बिरसा में लाडली लक्ष्मी सम्मेलन का आयोजन किया गया. जिसमें प्रमुख रूप से जिला महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती हेमा वाधवानी, महामंत्री मीना राहंगडाले, मंत्री श्रीमती सुनीता सेवईवार और कल्पना मर्सकोले ने दोनो ही कार्यक्रम में उपस्थित थी.  

मलाजखंड मंे सुशासन दिवस मनाते हुए पूर्व विधायक भगत नेताम, महिला मोर्चा पूर्व जिलाध्यक्ष श्रीमती अनुपमा नेताम, नगरपालिका उपाध्यक्ष त्रिवेणी गोस्वामी, मंडल अध्यक्ष दुर्गेश्वरी ब्रम्हें, रूपा बघेले सहित अन्य मलाजखंड मोहगांव नगरपालिका पार्षद उपस्थित थे. सभी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्वासुमन अर्पित करते हुए नमन किया. इस दौरान वक्ताओं ने उनके जीवन वृतांत पर विस्तृत प्रकाश डाला. महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती हेमा वाधवानी ने कहा कि हम सबके प्रेरणास्रोत पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी की जयंती पर हम उन्हें नमन करते है. जिन्होंने भारत में विकास एवं सुशासन का नया अध्याय लिखकर विश्व मंच पर देश को एक नई पहचान दिलाई. वे दूरदृष्टा ही नहीं एक युगदृष्टा भी थे. जिनका राष्ट्र निर्माण में योगदान अविस्मरणीय है. उनका नेतृत्व और दृष्टिकोण लाखों लोगों को प्रेरित करता है एक महान राजनेता थे. जिन्होंने देश को एक असाधारण नेतृत्व दिया. जिनके नेतृत्व में देश ने बुनियादी ढांचा और परमाणु ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में अभूतपूर्व प्रगति हासिल की. वे भारतीय राजनीति के शिखर स्तंभ अटल जी का जीवन देश को पुनः परम वैभव पर ले जाने में समर्पित रहा. उन्होंने विकास एवं सुशासन के नए युग की नींव रख अपने नेतृत्व से दुनिया को भारत के सामर्थ्य से परिचित कराया और जनता में राष्ट्रगौरव का भाव जगाया.

जबकि बिरसा में आयोजित लाडली लक्ष्मी सम्मेलन का आयोजन बिरसा मंडल अध्यक्ष श्रीमती मीना राहंगडाले और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में किया गया. यहां भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती हेमा वाधवानी ने लाडली लक्ष्मी योजना की जानकारी के साथ ही इसके महत्व पर विस्तृत प्रकाश डाला. इस दौरान लाडली लक्ष्मी योजना से लाभांवित लाडलियों का सम्मान भी किया गया.


Web Title : GOOD GOVERNANCE DAY IN MALAJKHAND AND LADLI LAKSHMI SAMMELAN ORGANIZED IN BIRSA, ATALJI WROTE A NEW CHAPTER OF GOOD GOVERNANCE AND DEVELOPMENT IN INDIA HEMA WADHWANI