फारेक्स ट्रेर्डिंग और शेयर मार्केट के नाम से डबल मनी मामले में हल्करे भाई गिरफ्तार

बालाघाट. फॉरेक्स ट्रेर्डिंग और शेयर मार्केट क ेनाम से चार से 6 महिनो में राशि डबल करने के नाम से जिले सहित छत्तीसगढ़ के दुर्ग निवासी सहित 6 लोगों से 47 लाख 50 हजार रूपये की धोखाधड़ी करने के खेल में पुलिस ने हल्करे भाईयांे विकास और सौरभ को गिरफ्तार कर लिया है. जो डबल मनी का खेल, मुख्यालय से लगे कोसमी से संचालित कर रहे थे. पुलिस की मानें तो लगभग 50 लोगों से डबल मनी के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में अब तक की जांच में पुलिस को दो करोड़ 60 लाख रूपये का ट्रांजेक्शन मिला है. हालांकि पुलिस इसमें जांच कर रही है और जांच के बाद यह राशि बढ़ने की संभावना पुलिस ने जताई है.  

गिरफ्तार दोनो ही हल्करे भाईयों विकास और सौरभ को गिरफ्तार करने के बाद माननीय न्यायालय में पेश किया. गौरतलब हो कि 12 मई को इस मामले की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस ने विकास हल्करे ने गिरफ्तार कर लिया था. जबकि सौरभ लिल्हारे फरार था. जिसमें पुलिस ने सौरभ लिल्हारे को भी गिरफ्तार कर लिया है.  

कोतवाली पुलिस के पास 6 लोगों के 4 से 6 महिने में राशि को डबल करने के मामले मंे की गई शिकायत की प्रायमरी जांच में 47 लाख 50 हजार रूपये का मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस को मानना है कि अब की जांच में लगभग 50 इंवेस्टर के बारे मंे पता चला है कि जिसमें लगभग हल्करे भाईयों द्वारा ढाई करोड़ रूपये की राशि की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. गौरतलब हो कि फारेक्स ट्रेर्डिंग और शेयर मार्के में पैसा लगाने के नाम पर चार से 6 महिने में राशि डबल करने का झांसा देकर दो भाई विकास और सौरभ ने लोगों से राशि इंवेस्ट कराई और उन्हें एक्सिस बैंक की चार माह में डबल राशि का चेक दिया. विकास शहर के एक निजी ऑटोमोबाईल्स में भी कार्य करता था. जिसके द्वारा भाई के साथ मिलकर चार माह में राशि डबल करने की जानकारी के बाद दुर्ग निवासी प्रमोद वाहने इसके संपर्क में आया और स्वयं एवं अपने परिजनों के लाखो रूपये, राशि डबल करने के लालच में विकास को दिये थे. जिसके द्वारा प्रमोद को एक्सिस बैंक का चेक देते हुए कहा था कि वह बैंक में ना लगाये, समय पूरा होने पर वह उसकी डबल राशि दे देगा. लेकिन समय बीत जाने के बाद भी विकास और सौरभ से राशि नहीं मिलने पर जब प्रमोद ने उससे संपर्क किया तो पहले तो वह आज कल में राशि देने की बात कहकर बहलाता रहा. जिसके बाद पिता की जमीन बेचकर राशि देने की बात कही लेकिन राशि के लंबे समय तक वापस नहीं करने पर प्रमोद ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस में की.  

जिसमें कोतवाली पुलिस ने जांच में पाया कि कोसमी निवासी दोनो भाई विकास और सौरभ हल्करे ने डबल मनी के नाम पर 47 लाख 50 हजार रूपये की धोखाधड़ी की तो फिर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420, 120बी, 34 भादंवि एवं अनियमित जमा योजना प्रतिबंध अधिनियम 21(1), 21(2) एवं 21(3) के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना मे लेकर फॉरेक्स ट्रेर्डिंग एवं जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम से डबल मनी का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले मुख्य आरोपी विकास हल्करे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. वहीं पुलिस ने फरार आरोपी सौरभ पिता गजानंद हल्करे को भी गिरफ्तार कर लिया है.  

इस मामले मंे कोतवाली थाना प्रभारी विकास सिंह का कहना है कि अब तक मामले मंे 6 लोगो की शिकायत पर 47 लाख 50 हजार रूपये की धोखाधड़ी का माला सामने आया है वहीं आरोपियों से पूछताछ और जांच में 50 लोगों से आरोपी भाईयों द्वारा लगभग दो करोड़ 60 लाख रूपये की धोखाधड़ी का ट्रांजेक्शन मिला है. जिसमें दोनो भाईयों को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया है.


Web Title : HALKARE BHAI ARRESTED IN DOUBLE MONEY CASE IN THE NAME OF FOREX TRADING AND STOCK MARKET