रेंगाटोला गरीब बस्ती में हेल्पिंग हेंड ने गरीब परिवारों के साथ मनाई दीपावली, पुलाव, मिठाई, दीप और पटाखों का किया वितरित

बालाघाट. जिले की सामाजिक संस्था हेल्पिंग हेड करण वैद्य के नेतृत्व में सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए हेल्पिंग हेंड से जुड़े युवाओं ने शहरी सीमा से लगे वारासिवनी क्षेत्र के रेंगाटोला के गरीब बस्तियों में जाकर वहां निवासरत गरीब परिवारो का दीपावली की खुशियां मनाई. हेल्पिंग हेंड से जुड़े युवाओं ने यहां निवासरत गरीब परिवारों को पुलाव के साथ ही मिठाई, घरो में रोशनी करने के लिए दीपक और पटाखे वितरित किये. अपनों के साथ ही सामाज के गरीब परिवारों के साथ दीपावली मनाने की हेल्पिंग हेंड की इस पहल से लोगों के लोगों के चेहरे पर खुशी देखी गई. हेल्पिंग हेंड की सहयोगी युवा विधि चौरड़िया ने बताया कि रोशनी और खुशियों का पर्व हम सभी के लिए आनंदित करने वाला होता है लेकिन आज भी गरीब बस्तियो में यह खुशी कही न कही अभावों के चलते नजर नहीं आती है, इसलिए हेल्पिंग हंेंड ने आज गरीब परिवारों के बीच पहुंचकर उनके साथ दीपावली के पूर्व दीपावली मनाने का तय किया और गरीब परिवारों के घर भी दीये की रोशनी से जगमगाये, इस भाव के साथ हमने उन्हें दीये वितरित किये. इसके अलावा गरीब परिवारों को भोजन के रूप में पुलाव का वितरण किया और बच्चों को छोटे-छोटे पटाखे वितरित कर उनके साथ दीपावली पर फोड़े जाने वाले पटाखे जलाकर आनंद उठाया.  

हेल्पिंग हेड वाईस प्रेसिडेंट ने बताया कि हेल्पिंग हेंड अपने नाम अनुरूप कार्य करता है, अक्सर त्यौहारों के समय गरीब बस्तियो में जाकर उनके साथ त्यौहारों की खुशियां मनाता है. आज दीपावली से पूर्व हम सभी साथी रेंगाटोला गरीब बस्ती में पहंुचे, जहां हमने गरीब परिवारों को पुलाव, सोनपापड़ी की मिठाई, दीये और पटाखों का वितरण किया और हम सभी साथियों ने गरीब परिवारों के साथ दीपावली मनाई. इस दौरान हेल्पिंग हेड अध्यक्ष करण वैद्य, अजय नामदेव, मेघा मंगलानी, राजू चौरड़िया, विधि चौरड़िया, ऋषभ गोलछा सहित अन्य साथी मौजूद थे.

Web Title : HELPING HAND DISTRIBUTES DEEPAWALI, PULAO, SWEETS, LAMPS AND FIRECRACKERS WITH POOR FAMILIES IN RENGATOLA GARIB BASTI