तीज उपवास में पत्नी से विवाद के बाद नशे मंे पति ने लगाई फांसी!

बालाघाट. पत्नी ने पति की दीघायु के लिए हरितालिका का निर्जला व्रत किया था, लेकिन उपवास के दिन पति के शराब के नशे में आने पर जब पत्नी ने उसे तीज पूजन का हवाला देकर शराब पीकर आने पर नाराजगी जाहिर की तो पति ने पत्नी से विवाद के बाद फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. नशे मंे फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले 42 वर्षीय प्रदीप ठाकुर पिता बांकेबिहारी ठाकुर का शव आज 10 सितंबर को पुलिस ने नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 फ्रेंडस कॉलोनी स्थित मृतक के घर का दरवाजा तोड़कर बरामद किया है.

बताया जाता है कि 9 सितंबर को हरितालिका तीज का पर्व था. इस दिन पति की दीर्घायु को लेकर किये जाने वाले हरितालिका तीज का उपवास प्रदीप ठाकुर की पत्नी आमीर बानो ने भी रखा था. तीजा के उपवास की रात पति प्रदीप ठाकुर, शराब के नशे में घर पहंुचा. जिस पर पत्नी ने उपवास में शराब पीकर नहीं आने की बात कही तो पति प्रदीप ठाकुर आवेशित हो उठा और इसके बाद दोनो के बीच घरेलु विवाद हो गया. जिससे नाराज होकर पत्नी आमीर बानो कहीं चले गई. जब वह कुछ देरबाद घर लौटी तो देखा कि घर का दरवाजा दोनो ओर से बंद है, जिस पर उसने दरवाजा खोलने पति को आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर किसी अनहोनी की आशंका पर उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी.  

10 सितंबर को सुबह पहुंची कोतवाली पुलिस ने घर के दोनो ओर से बंद दरवाजे की स्थिति में घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो कमरे में प्रदीप ठाकुर का शव फांसी पर लटका था. जिसके बाद पुलिस ने शव बरामद कर पंचनामा कार्यवाही के बाद शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. बताया जाता है कि मूलतः छत्तीसगढ़ निवासी पति-पत्नी, विगत कुछ वर्षो से बालाघाट में रह रहे थे. मृतक की पत्नी की आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकान है, जो दुकान का संचालन करती थी. तीजा पर्व की रात पति-पत्नी के आपसी विवाद के बाद पति द्वारा फांसी लगा लिये जाने की घटना की कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. बहरहाल पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है. पुलिस जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि प्रदीप ठाकुर की मौत की वास्तविक वजह क्या है.  


Web Title : HUSBAND HANGED AFTER DISPUTE WITH WIFE IN TEEJ FAST!