लोधी युवक-युवती परिचय सम्मेलन और प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

बालाघाट. लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन के तत्वावधान में आज 10 जनवरी को गायखुरी स्थित समाज के अमर शहीद वीरांगना रानी अवंतीबाई मंगल भवन में लोधी युवक-युवती परिचय सम्मेलन, प्रतिभा सम्मान समारोह एवं सामाजिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया.  

जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व नपाध्यक्ष श्रीमती अनुभा कंकर मुंजारे प्रमुख रूप से उपस्थित रही. वही कार्यक्रम में लोधी समाज के उम्मेद लिल्हारे, उदयसिंह नगपुरे, विजय खेरे, यशवंत लिल्हारे, सुखदेव मुनी कुतराहे, श्रीमती गौरी राजेश लिल्हारे मंचासीन थे. कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा द्वीप प्रज्वलन कर पूजाअर्चना से कार्यक्रम की शुरूआत की गई. इसके बाद अतिथियों का बैच लगाकर स्वागत किया गया. वही विवाह योग्य युवक-युवतियों द्वारा मंच पर अपने परिचय कराया गया. गौरतलब हो कि प्रति वर्ष की तरह यह आयोजन लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन की ओर से किया गया था. जो कि पिछले 17 साल से यह आयोजन अनवरत जारी हैं. चूंकि इस बार कोरोना के चलते आयोजन को स्थानीय स्तर पर ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों व प्रमुखों की उपस्थिति में भव्य आयोजन किया गया.  

कार्यक्रम में दो दर्जन से अधिक युवक-युवतियों ने अपने अभिभावकों के साथ परिचय कराया. वही सांस्कृतिक प्रस्तुति भी की गई. इसी कड़ी में दसवी एवं बारहवी बोर्ड परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभावान सामाजिक विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र, मेडल प्रदाय किया गया. जीएसटी के संयुक्त कमिश्नर लोकेश लिल्हारे की ओर से उन प्रतिभावानों को एक-एक हजार रूपये की राशि भी प्रदाय की गई. इस संबध में लोधेश्वर उत्कर्ष जनचेतना संगठन के अध्यक्ष सी. डी नगपुरे, उपाध्यक्ष बी. एल लिल्हारे सचिव दुर्गा सौलखे सहित पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष सादे आयोजन के तौर पर लोधी युवक युवती परिचय सम्मेंलन का आयोजन गायखुरी के मंगल भवन में किया गया है. जिसमें अतिथियों द्वारा भगवान लोधेश्वर और अमर शहीद वीरांगना रानी अवंती बाई के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर सरस्वती वंदना और वीरगाथा के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ. इसके बाद विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय और प्रतिभावान छात्र छात्राओं को पुरूस्कृत किया गया. इस अवसर पर अतिथियों ने आयोजन की सराहना की और सामाजिक एकता, शैक्षणिक गतिविधियों पर बल दिया गया. कार्यक्रम का संचालन दुर्गा सौलखे सचिव द्वारा किया गया.


Web Title : LODHI YOUNG GIRL INTRODUCTION CONFERENCE AND TALENT HONOURS CEREMONY HELD