रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के रक्तदान शिविर में 80 यूनिट रक्तदान,रोटरी सदस्य, महिलाओं और आमजन ने किया रक्तदान, नववर्ष पर रोटरी ने किया मानव सेवा का कार्य

बालाघाट. जिले में सामाजिक सेवा में अग्रणी संस्था रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा द्वारा नववर्ष पर मानव सेवा को लेकर किये गये रक्तदान शिविर मंे जिला चिकित्सालय को 80 यूनिट रक्तदान दिया गया. नगर के शीतल पैलेस में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ प्रातः 10 बजे से अतिथि युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े, रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3261 के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर रोटे. एफ. सी. मोहंती और जिला चिकित्सालय सिविल सर्जन ए. के. जैन के आतिथ्य में किया गया.  

इस दौरान अतिथि युवा नेत्री श्रीमती मौसम हरिनखेड़े ने कहा कि नववर्ष पर मानव सेवा के भाव से किया गया रक्तदान शिविर सराहनीय और प्रेरणादायक है, जीवन में यदि कोई सबसे बड़ा दान है तो वह रक्तदान है. रक्त की कमी से जूझती जिंदगी को बचाने के लिए रक्तदान बहुत जरूरी है, यह सही है कि कोरोना कॉल में रक्तदान शिविरों के आयोजन नहीं होने से अस्पतालो में रक्त की कमी रही लेकिन यह जिले के लोगों की सेवाभावना है कि इस दौरान भी जागरूक लोग कोविड-19 से बचाव नियमों का पालन करते हुए रक्तदान के लिए आगे खड़े नजर आये. जिससे रक्त की कमी से होने वाली दिक्कत कहीं देखने को नहीं मिली. जिले में रक्तदान के प्रति जागरूकता और लोगों में रक्तदान करने की ललक ज्यादा है.  

रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के रक्तदान शिविर में अतिथि डिस्ट्रिक्ट गर्वनर रोटे. एफ. सी. मोहंती और सिविल सर्जेन डॉ. ए. के. जैन ने भी सेवाभाव से किये जा रहे रक्तदान कार्यक्रम के लिए रोटरी साथियों की सराहना और प्रशंसा की. रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा अध्यक्ष रोटे. सुनील चौरसिया और सचिव रोटे. सौरभ माहेश्वरी ने बताया कि प्रातः 10 बजे से आयोजित रक्तदान शिविर में क्लब के रोटेरियन साथियों के अलावा इनके परिवार के सदस्यों, महिलाओं और आमजन ने रक्तदान के प्रति जागरूकता दिखाते हुए रक्तदान किया. रक्तदान शिविर में कुल 80 यूनिट रक्त जमा किया गया है. जिसे जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक को सौंपा गया. ताकि जिला चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को रक्त की कमी का सामना न करना पड़े. रक्तदान शिविर में जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक विभाग के कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा. पीड़ित मानवता के सेवार्थ रक्तदान शिविर में सहभागीय बने रोटेरियन साथियों, परिवार के सदस्यों, महिलाओं और आमजन का रोटरी क्लब ऑफ वैनगंगा के सभी रोटेरियन साथियों ने आभार व्यक्त किया है.

Web Title : 80 UNITS OF BLOOD DONATION, ROTARY MEMBERS, WOMEN AND PUBLIC DONATE BLOOD AT THE BLOOD DONATION CAMP OF ROTARY CLUB OF VANGANGA, ROTARY ON NEW YEAR S WORK OF HUMAN SERVICE