कोरोना योद्धा भांजा, भांजियो को उनका हक दे सरकार-रचना, महिला कांग्रेस ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के हड़ताल को दिया समर्थन

बालाघाट. 15 दिसंबर से प्रदेश सहित जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल निरंतर जारी रहा है. हड़ताल के 13 वें दिन महिला कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष श्रीमती रचना लिल्हारे ने हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों से मुलाकात की और उनकी मांगो के साथ संघर्ष का वादा किया. इस दौरान उन्होंने आंदोलन स्थल में हड़ताली संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी मांगे जायज और न्यायोचित है. जिसे सरकार को पूरा कर इनका हक और अधिकार देना चाहिये. उन्होने कहा कि कोरोना जैसी महामारी पुनः ईश्वर ना दिखाये, लेकिन कोरोना कॉल में जिस तरह से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की साथियों ने परिवार को छोड़कर जीवन की परवाह किये बिना, जान का जोखिम उठाकर जो कार्य किया है, उससे देश और प्रदेश कोरोना से उबर पाया है अन्यथा आज स्थिति विषम होती और सरकार भी इसे नहीं रोक पाती है. जिन कोरोना योद्धा भांजे-भांजियों ने सरकार की लाज रखी आज वही भांजे, भांजियां अपने हक और अधिकार के लिए सड़क धरना प्रदर्शन कर रही है. सरकार को शर्म आनी चाहिये कि जिनके कार्य से खुश होकर जिन पर पुष्पवर्षा की गई थी, आज वही हक और अधिकार मांगने पर उन्हंे खटक रहे है. उन्होंने हड़ताली संविदा साथियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पूरी कांग्रेस आपके आंदोलन में साथ है और हर परिस्थिति में कंधे से कंधा मिलाकर उनके लिए संघर्ष करेगी.  

गौरतलब हो कि विगत 13 दिनों से काम बंद हड़ताल पर बैठे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल के कारण जिले के ग्रामीण क्षेत्रो की स्वास्थ्य सेवायें तो पूरी तरह ठप्प हो ही गई है. वहीं शहरी क्षेत्र में खासा असर देखने को मिल रहा है. फिलहाल जिस तरह से संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का रूख अपनी मांगो को लेकर मजबूत दिखाई दे रहा है, उससे नहीं लगता है कि वे जल्द ही हड़ताल से पीछे आने वाले है. जिससे साफ है कि आने वाले कुछ दिन और हड़ताल जारी रह सकती है.


Web Title : MAHILA CONGRESS EXTENDS SUPPORT TO STRIKE BY CONTRACTUAL HEALTH WORKERS