नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित होने पर भाजपा कार्यालय में महिला मोर्चा की बहनों ने मनाया जश्न

बालाघाट. लोकसभा में नारी शक्ति वंदन अधिनियम केन्द्र सरकार द्वारा पारित किया गया है. महिलाओं को राजनीतिक रूप से सक्षम बनाने तथा नारी शक्तिकरण की दिशा में यह कदम ऐतिहासिक है. जिला भाजपा कार्यालय में महिला मोर्चा द्वारा आतिबाजी करते हुए मिठाईयां बांटकर जश्न मनाया गया.  महिलाओं ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं के लिए लोकसभा एवं राज्यों की विधानसभाओं में 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए यह अधिनियम पारित किया गया है. इस ऐतिहासिक निर्णय के लिये महिला मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हम धन्यवाद ज्ञापित करते है.

भाजपा कार्यालय में 21 सितंबर को बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें लोकसभा में पारित किये गये नारी शक्ति वंदन अधिनियम के तहत राजनीतिक रूप से महिलाओं की भागिदारी को सुनिश्चित करने महिला आरक्षण की दिशा में पारित किये गये अधिनियम को लेकर जानकारी दी गई. इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा प्रभारी मौसम हरिनखेड़े, जिलाध्यक्ष श्रीमती हेमा वाधवानी,नपाध्यक्ष भारती सुरजीतसिंह ठाकुर, श्रीमती कीर्ति कावरे, भारती पारधी, वर्षा चंदेलवार, सुरेखा चौधरी, गौरी कटरे, सुनिता पिछोड़े, वर्सीला पटले, निर्मला बनोटे, मीना राहंगडाले, दीपिका बिसेन, परमेश्वरी हरदे, अनिता ठाकरे, पुरन्ती पांचे, पूजा त्रिवादे एवं सविता चौहान के साथ ही महिला मोर्चा की बहनें उपस्थित थी.

बैठक में जिलाध्यक्ष हेमा वाधवानी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने महिलाओं को राजनीतिक तौर पर भी सशक्त बनाने तथा उन्हें आगे आकर देशसेवा का अवसर करने का मौका महिला आरक्षण के रूप में दिया है. भाजपा जिलामंत्री मौसम ने बताया कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में बुलंदियों पर पहुंच रही है. राजनीतिक तौर पर भी उन्हें आरक्षण मिलना आवश्यक था ताकि वे भी आगे आकर जनसेवा में अपना शत प्रतिशत योगदान दे सके. जिस प्रकार प्रदेश की शिवराज सरकार ने पंचायतों में आरक्षण देकर महिलाओं को सरपंच, पंच एवं नगर पालिका एवं निकायों के अध्यक्ष पद पर पहुंचाने के लिये आरक्षण का प्रावधान किया है उसी प्रकार देशभर में महिलाओं की राजनीतिक रूप में सक्रियता बढ़ाने का अवसर केन्द्र सरकार नारी शक्ति वंदन के तहत महिला आरक्षण अधिनियम को पारित कर दिया है. इस अवसर पर नपा अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत ठाकुर ने बताया कि महिला बहनें आज राजनीतिक दृष्टिकोण से इस अधिनियम के पारित होने के बाद बेहद प्रसन्न है और उन्हें उनका हक देने का काम केन्द्र सरकार ने किया है. भाजपा महिला मोर्चा की बहनों ने जिला भाजपा कार्यालय में मिठाईयां बांटकर एक-दूसरे का मुंह मिठा करते हुए हर्ष जताया. साथ ही कार्यालय के सामने भव्य आतिशबाजी कर महिला आरक्षण को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लिये गये निर्णय का स्वागत कर उनका धन्यवाद ज्ञापित किया.  


Web Title : MAHILA MORCHA SISTERS CELEBRATE PASSAGE OF NARI SHAKTI VANDANA ACT AT BJP OFFICE