नपा कर रही गरीब हितग्राहियों से भेदभाव-मकसुद खान, नगरीय क्षेत्र के पट्टा विहिन गरीबों को पट्टा प्रदान करने नपाध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ अध्यक्ष मकसुद खान ने शहर के वार्ड क्रमांक 23 में दूध डेयरी के सामने वर्षो से निवासरत गरीब परिवारो को पट्टा दिये जाने की मांग को लेकर नपाध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीतसिंह ठाकुर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान वार्ड पार्षद जितेन्द्र कोवाचे सहित दूध डेयरी के सामने निवासरत लोग उपस्थित थे.

नपाध्यक्ष को ज्ञापन दिये जाने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए अध्यक्ष मकसुद खान ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और आयोग अध्यक्ष लगातार यह घोषणा कर रहे है कि जो गरीब परिवार सालों से जिस जमीन पर निवास कर रहा है उन्हें मद परितर्वन कर पट्टे दिये जायेंगे, ताकि वह प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं से लाभांवित हो सके, लेकिन आज भी शहर के वार्ड क्रमांक 24, 33 और 23 में ऐसे कई गरीब हितग्राही है, जिन्हें पट्टा आज तक नहीं मिला है. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नपा द्वारा भेदभाव किया जा रहा है, शहर में ऐसे कई हितग्राहियों को केवल टेक्स के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दे दिया गया है, जबकि उनके पास पट्टे नहीं है तो फिर दूधडेयरी के सामने भी निवासरत गरीब परिवारों से टेक्स लेकर उन्हंे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जायें और बाद में उन्हें पट्टा प्रदान किया जाये.  

अध्यक्ष श्री खान ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने वर्ष 1984, 98, 2003 मंे गरीब हितग्राहियों को पट्टा का वितरण किया था. लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार के राज में वर्ष 2007 में भी सर्वे किया गया और वर्ष 2013 में भी सर्वे किया गया लेकिन अब तक पट्टा नहीं मिला है.

वार्ड क्रमांक 23 के पार्षद जितेन्द्र कोवाचे ने कहा कि दूधडेयरी के सामने निवासरत परिवार, यहां 25 से 30 सालांे से रह रहे है लेकिन अब तक इन्हें पट्टा प्रदान नहीं किया गया है. जिससे इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. शासन से हमारी मांग है कि इन परिवारों को योजनाओं का लाभ मिल सके, इसलिए इन्हें जल्द पट्टा प्रदान किया जाये.


Web Title : MAQSUD KHAN, MEMORANDUM SUBMITTED TO NAPADHYAKSHA TO PROVIDE PATTAS TO POOR WITHOUT PATTA OF URBAN AREA