मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना: 10 मई को नगर में होगा 150 से अधिक जोड़ो का विवाह

बालाघाट. प्रदेश के गरीब वर्ग के पिताओं की बेटी के विवाह की जिम्मेदारी, प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह, निकाह योजना के तहत उठा रही है जिसके तहत निकायो के माध्यम से सामूहिक विवाह कराये जा रहे है. इसी के तहत कल 10 मई को बालाघाट नगरीय क्षेत्र में 150 से ज्यादा जोड़ो का सामूहिक विवाह कराया जायेगा.  

नपाध्यक्ष भारती सुरजीत ठाकुर ने बताया की मुख्यमंत्री कन्या विवाह,निकाह के अंतर्गत सामूहिक विवाह का आयोजन 10 मई को किया गया हैं. यह विवाह नगर पालिका परिषद एवं सामाजिक सेवाभावी संगठनों के संयुक्त तत्वाधान में किया जायेगा. जिसमंे नवजोड़ो की बारात 10 मई को शाम 05 बजे नये श्री राम मंदिर से धूमधाम से बाजे-गाजे, लाइटिंग और जगमगाती आतिशबाजियों के साथ निकाली जायेगी. जो शास. उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण पहुंचेगी. जहां शाम 6 बजे से विवाह समारोह कार्यक्रम मुख्य अतिथि आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन,  कार्यक्रम अध्यक्ष आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे, विशेष अतिथि प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग, सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन, जनभागीदारी अध्यक्ष मौसम हरिनखेड़े, पूर्व विधायक रमेश भटेरे, भाजपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल सहित समस्त जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों की प्रमुख उपस्थिति में प्रारंभ होगा.

सभापति मानक बर्वे ने बताया कि अब इस योजना में बेटियों को विदाई में सामग्री न देते हुए 49 हजार रुपए की राशि सीधे उनके खाते में डाली जायेगी. नपा अध्यक्षा भारती सुरजीत सिंह ठाकुर सहित सभापति मानक बर्वे एवं परिषद के पार्षदों ने नगर के नागरिक बंधुओ और बहनों से कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है.


Web Title : MUKHYAMANTRI KANYA VIVAH YOJANA: MORE THAN 150 COUPLES TO GET MARRIED IN THE CITY ON MAY 10