नांदी शराब दुकान के सेल्सेमन की सर्पदंश से मौत या हत्या?, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, मैनेजर पर अपराध दर्ज करने की मांग

बालाघाट. जिले के कटंगी थाना क्षेत्र अंतर्गत नांदी में शराब दुकान के सेल्समेन यूपी के प्रयागराज अंतर्गत गोबराहेवार शंकरगढ़ निवासी 52 वर्षीय मूलचंद पिता शंकरगढ़ की मौत के बाद पहुंचे परिजनों ने शराब दुकान के मैनेजर पर हत्या का आरोप लगाते हुए अपराध दर्ज करने की मांग की. जिसको लेकर पोस्टमार्टम के दौरान हंगामा देखा गया. हालांकि घटना की गंभीरता को देखकर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर की समझाईश के बाद परिजन नरम पड़े और लिखित में पुलिस ने शिकायत लेकर परिजनो को जांच का भरोसा दिलाया है.

इस दौरान अस्पताल में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर, नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा, कोतवाली निरीक्षक के. एस. गेहलोत सहित बड़ी सुख्या में पुलिस अमला मौजूद था.  बताया जाता है कि 52 वर्षीय मूलचंद मिश्रा, विगत काफी समय से कटंगी के नांदी में संचालित शराब दुकान में सेल्समेन के रूप में कार्य कर रहा था. जिसकी मौत की खबर गत दिनों परिजनों को मैनेजर के माध्यम से मिली थी. जिसके बाद परिजन बालाघाट पहुंचे थे.  

मृतक के छोटे भाई पवन मिश्रा की मानें तो बड़ा मूलचंद, लगभग 9 महिने से घर नहीं आया था. शुक्रवार को मैनेजर का मुझे फोन आया था. मैनेजर कह रहा था कि भाई गड़बड़ी कर रहा है उसे तो मैं ठीक कर दूंगा. जिसके बाद फिर मैनेजर का फोन आया कि भाई की मौत हो गई. भाई की मौत की खबर पर हम बालाघाट पहुंचे तो बताया कि भाई की सांप काटने से मौत हो गई है. जबकि हमें आशंका है कि शराब दुकान के मैनेजर और उसके साथ अन्य लोगों ने भाई के साथ मारपीट की. जिससे भाई की मौत हो गई. हमारी मांग है कि मैनेजर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जायें. जिसको लेकर परिजनों ने अस्पताल मंे पोस्टमार्टम के दौरान हंगामा भी किया. हालांकि पुलिस ने परिजनों की लिखित शिकायत लेकर परिजनों को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है.

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर का कहना है कि कटंगी के नांदी में संचालित सेल्समेन की मौत को लेकर परिजनों ने संदेह जाहिर किया है. परिजन मैनेजर पर हत्या का आरोप लगाते हुए अपराध दर्ज करने की मांग कर रहे थे. चूंकि सेल्समेन को पहले कटंगी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसके सांप काटने की बात कही गई थी. पुलिस ने परिजनों को आश्वस्त किया है कि मामले की जांच की जायेगी. मृतक का पोस्टमार्टम चिकित्सको की टीम की मौजूदगी में किया गया है. पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही जो भी तथ्य आयेंगे, उस आधार पर कार्यवाही की जायेगी.


Web Title : NANDI LIQUOR SHOP SALESMAN DIES OF SNAKEBITE, FAMILY ALLEGES MURDER, DEMANDS REGISTRATION OF CRIME AGAINST MANAGER