24 घंटे में मिले नये 28 मरीजों को मिलाकर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 365

बालाघाट. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने सिलसिला अनवरत जारी है. सितंबर माह में रोजाना ही मिल रहे है. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 365 हो गया है. संक्रमित मरीजों के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 79 पहुंच गई है.  

4 सितंबर को रात में आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब से प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 11 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. इन सभी मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज पांडे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 4 सितंबर को देर रात में कोरोना पॉजिटिव आए 11 मरीजों में एक मरीज वार्ड नंबर 21 सिंधी कॉलोनी बालाघाट की 30 वर्षीय महिला है, 2 मरीज बिरसा तहसील के ग्राम सालेटेकरी के हैं जिसमें एक 27 वर्षीय पुरुष और दूसरा 45 वर्षीय महिला है. एक मरीज खैरलांजी तहसील के ग्राम खैरी का 29 वर्षीय पुरुष है. एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम मोहगांव कला की 54 वर्षीय महिला है. एक मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम खीर्री की 56 वर्षीय महिला है. एक मरीज कटंगी तहसील के ग्राम परसवाड़ा 46 वर्षीय पुरुष है. 02 मरीज बालाघाट तहसील के ग्राम कोसमी वार्ड नंबर-20 के हैं जिसमें एक 52 वर्षीय महिला और एक 61 वर्षीय महिला है. एक मरीज वार्ड नंबर 15 बालाघाट का 50 वर्षीय पुरुष है और एक मरीज बिरसा  की महिला है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार 5 सितंबर को आईसीएमआर लेट जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 17 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आये हैं. कोरोना पॉजिटिव आये इन सभी 17 मरीजों की कांटेक्ट एवं ट्रेवल हिस्ट्री का पता किया जा रहा है. इन सभी मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बूढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

डॉक्टर पांडे ने बताया कि इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 365 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है.   इसमें से 281 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. 79 मरीजों का उपचार कोविड अस्पताल बूढ़ी बालाघाट में किया जा रहा है. 4 मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है और एक मरीज की मृत्यु हो गई है.


Web Title : NEW 28 PATIENTS FOUND IN 24 HOURS, 365 INFECTED PATIENTS