नपा नवागत सीएमओ निशांत श्रीवास्तव ने किया पदभार ग्रहण, राजस्व वसुली पर होगा फोकस-सीएमओ

बालाघाट. नगरपालिका के नये सीएमओ के रूप में निशांत श्रीवास्तव ने 1 मई को नगरपालिका के सीएमओ का पदभार ग्रहण कर लिया है. मूलतः मालवा के निवाड़ी से आने वाले निशांत श्रीवास्तव की प्राथमिकी शिक्षा टीकमगढ़ में हुई. जिसके बाद उन्होंने आगे की शिक्षा ग्वालियर में की. वर्ष 2017 मंे अलीराजपुर में पहले सीएमओ के पद पर नियुक्ति हुई थी. जिसके बाद वह सागर जिले के बांडा और देवरी में सीएमओ रहे. जिसके बाद जबलपुर नगर निगम में सहायक आयुक्त के रूप में अपनी सेवायें दी. यहां से स्थानांतरण के बाद उन्होंने रीवा नगर निगम में बतौर सहायक आयुक्त कार्य किया. जिसके बाद विगत महिनो में नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जारी स्थानांतरण सूची में उन्हें बालाघाट स्थानांतरित किया गया. जिन्होंने 1 मई को अपना पदभार ग्रहण कर लिया है. वहीं उन सभी कयासों को विराम लग गया है जिसमें यह बताया जा रहा था कि वर्तमान मंे नपा में पदस्थ ही किसी कर्मचारी को प्रभारी सीएमओ की जिम्मेदारी दी जायेगी.  

नवागत सीएमओ निशांत श्रीवास्तव ने प्रेस से पहली चर्चा में कहा कि उन्हें नगरपालिका और नगर निगम में कार्य का अनुभव है, जिन अनुभवों के साथ वे बालाघाट नगरपालिका में बेहतर कार्य करने का प्रयास करेंगे. फिलहाल उनकी प्राथमिकता, स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत सफाई है. इसके अलावा प्रायमरी जानकारी के अनुसार स्थापना में कर्मचारियों के अधिकत्ता के कारण होने वाले व्यय को कम करना है. उनका मुख्य फोकस राजस्व वसुली पर रहेगा. जिसमें भवन निर्माण स्वीकृति सहित नगरपालिका को प्राप्त होने वाले अन्य करों की वसुली प्रमुख होगी.  

 महज 6 साल के कार्यकाल में स्थानांतरण पर 6 वीं बार नगरपालिका बालाघाट के सीएमओ के रूप में नवागत युवा सीएमओ निशांत बैस के समक्ष शहर की सफाई व्यवस्था, नपा के विकास, जल आवर्द्धन योजना, पीएम आवास सहित अन्य ऐसे कई विषयो की चुनौती होगी. जिन्हें इसका सामना करना पड़ेगा. फिलहाल नवागत सीएमओ निशांत बैस ने आश्वस्त किया है कि नगरपालिका क्षेत्र में नागरिको की अपेक्षा अनुरूप, परिषद के साथ शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल लाने के साथ ही बेहतर कार्य करने का प्रयास किया जायेगा.


Web Title : NEWLY APPOINTED CMO NISHANT SRIVASTAVA TAKES CHARGE AS CMO