बड़े बकायादारो की अब खैर नहीं, तीन दिनों में बकाया राशि नपा में जमा नहीं कराए तो बकायादारों के नाम होंगे सार्वजनिक, नपा कर पाएगी यह काम?

बालाघाट. नगरपालिका या विद्युत मंडल, छोटे बकायादारों और उपभोक्ताओं से राशि वसुली करने को लेकर जो दंभ जिम्मेदारों द्वारा दिखाया जाता है, उस दंभ की बड़े बकायादारों और उपभोक्ताओं के आगे हवा निकल जाती है, लेकिन जिस तरह से सीएमओ दिशा डेहरिया ने बड़े बकायादारों को लेकर तेवर दिखाए है, उससे लगता है कि अब नपा के बड़े कर बकायादारों की खैर नहीं है, नगरीय क्षेत्र में ऐसे कई बड़े बकायादार है, जिन पर नपा का संपत्ति कर सहित अन्य कर बकाया है, जिसकी राशि हजारों और लाखो में है, जिसकी वसुली को लेकर नपा लगातार यह प्रयास करती रही है कि वह बड़े बकायादार अपनी राशि जमा करा दे. जिसको लेकर नपा द्वारा कई अभियान भी चलाए गए. बड़े बकायादारों के घर और दुकान के आगे लाल डब्बे बनाए गए तो उनके घर के सामने पहुंचकर बैंड बजाने का भी नपा ने ऐलान किया था लेकिन कालांतर में नगरपालिका के करों की वसुली को लेकर यह सभी अभियान या कार्यवाही, बाद में जाकर टांय-टांस फिस्स हो गई.  

जिसके बाद एक बार फिर प्रदेश की सत्ता में मुख्यमंत्री परिवर्तन के बाद और नपा की प्रभारी सीएमओ दिशा डेहरिया ने नगरीय क्षेत्र के नपा करो के बड़े बकायादारों को लेकर कड़े तेवर दिखाए है. प्रेस को दिए गए बयान में नपा सीएमओ दिशा डेहरिया ने कहा कि नगरीय क्षेत्र के सभी बड़े बकायादार घर और दुकान के मालिकों को नोटिस तामिली कराकर उन्हें तीन दिनों का वक्त दिया गया है और इन तीन दिनो में बड़े बकायादार अपनी राशि जमा नहीं कराते है तो अब उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. बड़े बकायादारों की लिस्ट ना केवल सार्वजनिक की जाएगी बल्कि बकायादारों के प्रतिष्ठानो में तालाबंदी भी की जाएगी.  नगरपालिका सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार नगरीय क्षेत्र के लगभग 300 छोटे-बड़े बकायादारों पर करों की लगभग एक करोड़ रूपए से ज्यादा की राशि बकाया है, जिसके जमा हो जाने से नगरपालिका की कर्मचारियों की वेतन से लेकर कई वित्तिय संकट का निराकरण हो जाएगा.


Web Title : NOW THERE IS NO GOOD FOR BIG DEFAULTERS, IF THE OUTSTANDING AMOUNT IS NOT DEPOSITED IN NAPA IN THREE DAYS, THEN THE NAMES OF THE DEFAULTERS WILL BE PUBLIC, WILL NAPA BE ABLE TO DO THIS WORK?