सरेखा रेलवे क्रार्सिंग को बंद करने का आदेश जारी, ओवरब्रिज निर्माण में जनसुरक्षा को लेकर प्रशासन ने लिया फैसला

बालाघाट. सरेखा रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लेकर क्रार्सिंग के पास, रेलपातो पर ब्रिज बनाने मेट मशीन लग गई है, वहीं पास ही ओवरब्रिज का काम कर रही एजेंसी ने भी पिल्लर लगाने अपनी मशीन लगा दी है, जिससे होने वाले आवागमन में जनसुरक्षा को लेकर कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने मार्ग को 5 फरवरी से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. हालांकि 5 एवं 6 फरवरी को यह ट्रायल रूप से बंद रहेगा, लेकिन फिर 7 से 5 अप्रैल तक मार्ग को अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा.  सरेखा रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के लिए मशीनों के रेलपातो के समीप लग जाने से सरेखा रेलवे क्रार्सिंग से आवागमन मुश्किल हो गया था. मार्ग पूरी तरह सकरा हो जाने से बमुश्किल रविवार को आवागमन हो सका. जिसके चलते रविवार को क्रार्सिंग के दौरार दोनो ओर लंबा जाम देखने को मिला. वहीं अब प्रशासन ने भी इस मार्ग को निर्माण तक पूरी तरह से बंद करने का निर्णय ले लिया है.  

गौतरलब हो कि विगत लंबे समय से ओवरब्रिज का काम देख रहे सेतु विभाग और निर्माण एजंेसी ने प्रशासन से कई बार निर्माण कार्य को गति देने के लिए सरेखा रेलवे क्रार्सिंग से आवागमन को अवरूद्ध करने की डिमांड रखी, लेकिन प्रशासन इस मार्ग से होने वाले आवागमन को वैकल्पिक मार्गो से डायवर्ट करने को लेकर डायवर्ट मार्गो को दुरूस्त नहीं कर सका था, लेकिन विगत कुछ दिनों से डायवर्ट मार्ग नवेगांव से गोंगलई होते हुए डेंजर रोड बायपास को दुरूस्त करने के बाद अब प्रशासन, सरेखा रेलवे क्रार्सिंग को बंद करने का निर्णय ले लिया है.

प्रशासन ने मार्ग बंद करने का लेकर जारी आदेश में निर्माणाधीन सरेखा रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान आम नागरिको की सुविधा एवं दुर्घटनाओं की आशंका के दृष्टिगत रखते हुए मार्ग को बंद करने का निर्णय लिया है.  वहीं दूसरी ओर रेलवे क्रार्सिंग के कुछ दूरी पर बन रहे अंडरपास ब्रिज का काम भी द्रुतगति से चल रहा है. काम से जुड़े लोगो की मानें तो अप्रैल तक इसका कार्य पूरा हो सकता है. तब तक दुपहिया वाहनों और चौपहिया वाहनों को आवागमन की समस्या से जूझना पड़ सकता है.  सरेखा रेलवे क्रार्सिंग मार्ग के बंद होने से जारी आदेश में भारी वाहनों के लिए नवेगांव से गोंगलई-डेंजर रोड, हल्के वाहनों को बैहर रोड से सरेखा बायपास होते हुए गोंदिया मार्ग की ओर जाने की व्यवस्था बनाई गई है. जबकि प्रशासन दुपहिया वाहनों के लिए आवागमन रेलवे विभाग द्वारा स्थिति को देखते हुए प्रदान किया जाएगा. जो अंडरपास ब्रिज बनने तक तक रहेगी. जिसके बाद लोग अंडरपास ब्रिज से आवागमन कर सकेंगे.  


Web Title : ORDER ISSUED TO CLOSE SAREKHA RAILWAY CROSSING, ADMINISTRATION DECIDES ON PUBLIC SAFETY IN OVERBRIDGE CONSTRUCTION