यात्री बस और मोटर सायकिल की टक्कर, पति की मौत, पत्नी की हालत गंभीर, बस में की गई तोड़फोड़

बालाघाट. वारासिवनी थाना अंतर्गत बुदबुदा में यात्री बस और मोटर सायकिल की आमने-सामने की भिड़ंत में मोटर सायकिल सवार पति 58 वर्षीय अब्दुल नईम पिता स्व. अब्दुल वहाब शेख की मौत हो गई. जबकि उनकी पत्नी आशिफा शेख, गंभीर रूप से घायल हो गई. जिन्हें परिजन, नागपुर लेकर गए है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बस के कांच तोड़ दिए.

घटना 24 फरवरी की दोपहर की है, जहां घंटो तक घटना के बाद गहमागहमी का माहौल रहा. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौकास्थल पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक विवेक विक्की पटेल ने लोगो को शांत कराया. तब कहीं जाकर पुलिस शव बरामद कर सकी.  घटनाक्रम के अनुसार बोट्ेझरी निवासी अब्दुल नईम, अपनी पत्नी आसिफा के साथ बुदबुदा पेट्रोल पंप से वाहन में पेट्रोल भराकर डामर प्लांट मार्ग से जा रहे थे. इसी दौरा कटंगी की ओर से आ रही यात्री बस और उनकी मोटर सायकिल आपस में भिड़ गई. जिससे घटनास्थल पर ही अब्दुल नईम शेख की मौत हो गई. जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई.  

घटना की खबर लगते ही मृतक के परिजनों सहित बोटेझरी गांव के ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और घटना देखकर आक्रोशित हो गए और यात्री बस में तोड़फोड़ शुरू कर दी. हालांकि तब तक खबर पर वारासिवनी पुलिस मौके पर पहुंच गई थी.   लेकिन जब पौन घंटे बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची, तब घायल महिला तड़पती रही. जिसके बाद परिजनों और ग्रामीणों के सहयोग से महिला को अस्पताल ले जाया गया. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की समझाइश को भी दरकिनार करते हुए शव नही उठाने दिया.  इसी बीच जानकारी मिलने पर घटनास्थल पहुंचे विधायक विवेक पटेल ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाकर उन्हें शांत कराया. जिसके बाद मृतक के शव को पुलिस ने बरामद कर उसे पीएम के लिए वारासिवनी अस्पताल लाया.  

घटना के बाद ग्रामीणों ने ब्रेकर बनाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बने इस पेट्रोल पंप से प्रतिदिन सैकड़ों वाहन डीजल और पेट्रोल भरवाकर निकलते है. यहां से निकलते समय मुख्यमार्ग के दोनो ओर से आ रहे वाहन दिखाई नहीं देते है, जिसके कारण हमेशा घटना घटित होने की आशंका बनी रहती हैं. दूर से आने वाले वाहन भी तेज रफ्तार में रहते हैं. ऐसे में यहाँ पर स्पीड ब्रेकर बनाया जाना बेहद जरूरी हैं. ग्रामीणों ने विधायक विवेक पटेल से यहां पर ब्रेकर बनवाने की मांग की हैं. जिसपर विधायक पटेल ने अधिकारियों से चर्चा कर ब्रेकर बनवाने का आश्वासन दिया और डामर प्लांट के उस रास्ते को बंद करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया हैं.  घटना में पुलिस ने शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर बस चालक को गिरफ्तार करके अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है.


Web Title : PASSENGER BUS COLLIDES WITH MOTORCYCLE, HUSBAND KILLED, WIFE CRITICAL, BUS VANDALIZED