सरकार को सद्बुद्धि देने भगवान श्रीराम की शरण में पटवारी, हड़ताल स्थल पर किया सुंदरकांड का पाठ

बालाघाट. पटवारियों की नियुक्ति में योग्यता को तो बढ़ा दिया गया लेकिन जिस बारहवी की योग्यता के आधार पर 1998 में पटवारियों को जिस ग्रेड-पे पर वेतन दिया जा रहा था, आज भी वही ग्रेड-पे पर वेतन दिया जा रहा है. पटवारियों की इस वेतन विसंगति को लेकर लंबे समय से पटवारी संघ संघर्षरत है लेकिन सरकार ने अब तक पटवारियों की वेतन विसंगति की समस्या के निराकरण को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है. जिससे पटवारी आक्रोशित होकर विगत 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल पर है. जिसके कारण प्रशासन के राजस्व विभाग सहित अन्य विभागों के पटवारी से जुड़े कार्यो पर ब्रेक लग गया है. वहीं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पटवारी निरंतर सेवाभावी और रचनात्मक कार्यो से शांतिपूर्ण अपना विरोध दर्ज करा रहे है.  

11 अगस्त को मुख्यालय में तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठे बालाघाट तहसील के पटवारियों ने पटवारियों की 28 सौ रूपये ग्रेड-पे की मांग को पूरा करने सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भगवान श्रीराम से सुंदरकांड के माध्यम से प्रार्थना की गई.  पूर्व अध्यक्ष गिरधारी भगत और तहसील अध्यक्ष हितेन्द्रसिंह मर्सकोले ने कहा कि भगवान श्रीराम का सुंदरकांड का पाठ कर पटवारियों ने प्रार्थना की कि सरकार को सद्बुद्धि दे और सरकार पटवारियों की 28 सौ ग्रेड-पे की मांग का निराकरण करे. उन्होंने बताया कि विगत लंबे समय से पटवारी वेतन विसंगति की मांग के निराकरण के लिए प्रयासरत है लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. जिससे अपने हक और अधिकार के लिए पटवारी शांतिपूर्ण तरीके से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहकर सरकार का विरोध दर्ज करा रहे ह.

गौरतलब हो कि 28 सौ ग्रेड-पे, वेतन विसंगति, समयमान सहित आवश्यक संसाधन की मांग को लेकर प्रदेश सहित जिले का पटवारियों के 28 अगस्त से अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल पर चले जाने से रजिस्ट्री, स्वामित्व योजना, धारणाधिकार, नामांतरण, गिरदावरी, निर्वाचन कार्य, पीएम-सीएम किसान सम्मान निधि, सीमांकन, बंटवारा, प्रकरणों पर नकल, सीएम हेल्पलाईन, कोर्ट केस में पटवारी रिपोर्ट सहित 56 विभागों के पटवारियों से होने वाले सभी कार्य प्रभावित हो रहे है.


Web Title : PATWARI SEEKS BLESSINGS OF LORD SHRI RAM TO GIVE GOOD SENSE TO THE GOVERNMENT, RECITES SUNDARKAND AT THE PROTEST SITE