पटवारियों ने शुरू की क्रमिक भूख हड़ताल

बालाघाट.   तहसील कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे पटवारियों ने सोमवार 25 सितंबर से क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है. साथ ही पटवारियों की हड़ताल को आज चयनित पटवारियों ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया.

जिलाध्यक्ष अरूण बिरनवार ने बताया कि विगत 28 अगस्त से प्रदेश सहित जिले का पटवारी अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल पर है. पटवारी संघ, पटवारियों के हितार्थ, पटवारियों को 28 सौ रूपये ग्रेड-पे,वेतन विसंगति, समयमान सहित आवश्यक संसाधन की मांग कर रहा है लेकिन सरकार ने अब तक पटवारियों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया है. जिससे लगता है कि सरकार पटवारियों की अनदेखी कर रही है. जिससे पटवारियों में सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहाहै. 25 सितंबर से पटवारियों ने क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है. जिसमे आज 5 पटवारी साथी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे है और सिलसिला मांग पूरी होते तक जारी रहेगा.  

गौरतलब हो कि पटवारियों की हड़ताल में होने से रजिस्ट्री, स्वामित्व योजना, धारणाधिकार, नामांतरण, गिरदावरी, निर्वाचन कार्य, पीएम-सीएम किसान सम्मान निधि, सीमांकन, बंटवारा, प्रकरणों पर नकल, सीएम हेल्पलाईन, कोर्ट केस में पटवारी रिपोर्ट सहित 56 विभागों के पटवारियों से होने वाले सभी कार्य और विगत समय में अतिवर्षा से फसल और मकानों के नुकसानी सर्व कर प्रभावित हो रहा है.


Web Title : PATWARIS BEGIN RELAY HUNGER STRIKE