जिले में पुलिस, सीआरपीएफ और आप ने निकाली तिरंगा रैली

बालाघाट. 13 से 15 अगस्‍त 2023 तक चलाये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जनजागरूकता के लिये 14 अगस्‍त को पुलिस लाईन से बाईक रैली निकाली गई. इस अवसर पर कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने सभी लोगो को आगामी चुनाव में जाति,धर्म, सम्‍प्रदाय, भाषा, आदि का भेद किये बगैर एवं किसी दबाव या प्रलोभन में आये बगैर स्‍वयं के विवेक से मतदान करने की शपथ दिलाई. इसके साथ हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत अपने घर पर 15 अगस्‍त तक तिरंगा झण्‍डा लगाने के लिये प्रोत्‍साहित किया गया. बाईक रैली में पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी डी. एस. रणदा एवं अन्‍य विभागों के अधिकारी एवं पुलिस के जवान शामिल हुये और नगर भ्रमण कर आगामी चुनाव में मतदान करने का संदेश दिया.

सीआरपीएफ 123वीं बटालियन के जवानों ने निकाली तिरंगा बाईक रैली

123 वीं बटालियन, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल भरवेली द्वारा आजादी अमृत महोत्सव के तहत मेरी माटी, मेरा देश और हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा अभियान पूरे उत्साह के साथ मनाया गया. इस अभियान के अंतर्गत 123 बटालियन द्वारा द्वारा कमांडेट सुधीर कुमार के नेतृत्व में 14 अगस्त को भरवेली क्षेत्र में पैदल तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. जिसमें 123 बटालियन के अधिकारियों, जवानों के साथ नेहरू युवा केन्द्र के अधिकारी, कर्मचारी एवं केन्द्रीय विद्यालय, रक्षिका फाउंडेशन ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम के तहत स्थानीय लोगों को घरों पर झंडा फहराने के लिए प्रेरित किया गया और उनके बीच तिरंगा झंडों का वितरण किया गया.  

कार्यक्रम के दौरान 123 वाहिनी की श्रीमती तेजिंदर कौर द्वितीय कमान अधिकारी, मनोज कुमार उप कमांडैंट एवं सभी कार्मिकों द्वारा बढ-चढ़कर हिस्सा लिया गया. इस अवसर पर कमांडेट सुधीर कुमार, द्वारा देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देनेवाले वीरों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, आजादी का अमृत महोत्सव भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक पहचान को प्रगति पर ले जानेवाली सभी चीजों का एक मूर्त रूप है, इसलिये हम सभी को देश के लिये अपना योगदान देना चाहिये.

आम आदमी पार्टी ने निकाली तिरंगा रैली

आम आदमी पार्टी ने नगर में तिंरगा वाहन रैली निकाली. जिसमंे पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने हाथो में तिरंगा लेकर भारत माता का जयघोष किया. इस दौरान आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली और पंजाब सरकार की उपलब्धियो के बारे में भी बताया.   जिसमें बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. तिरंगा रैली काली पुतली चौक से सराफा मार्केट होते हुए हनुमान चौक से आंबेडकर चौक पहुंची. जहां इसका समापन किया गया. आम आदमी पार्टी लोकसभा प्रमुख शिव जायसवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में जनता अब भाजपा और कांग्रेस से त्रस्त हो चुकी है. आम आदमी पार्टी मध्य प्रदेश में बेहतर विकल्प जनता को अबकी बार नजर आ रहा है और जनता दिल्ली, पंजाब सरकार के कामकाज देख रही है और उसे आप से बड़ी उम्मीदें हैं. वहीं जिला अध्यक्ष अरविंद चौधरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव लडने जा रही है और सरकार बनाने जा रही है.


Web Title : POLICE, CRPF AND AAP TAKE OUT TIRANGA RALLY IN DISTRICT