लाडली लक्ष्मी बालिकाओं के ई-केवाइसी में बालाघाट परियोजना अधिकारी उके को नोटिस, चार परियोजना में कार्य असंतोषजनक

बालाघाट. 14 अगस्‍त को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में टीएल (समय सीमा) बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कलेक्‍टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने समय सीमा संबंधी प्रकरणों की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. बैठक में 09 वर्ष से ऊपर की लाडली लक्ष्‍मी बालिकाओं के बैंक खाते की ई-केवाइसी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये गये. बालाघाट शहरी परियोजना में यह कार्य संतोषजनक नही होने पर परियोजना अधिकारी लकेश उके को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गए कि क्‍यों न उनके विरूद्ध निलंबन की कार्यवाही की जाये. बाल विकास परियोजना किरनापुर, बैहर एवं परसवाड़ा में ई-केवाइसी का कार्य बहुत कम होने पर इनके परियोजना अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिये गए. इसी प्रकार आहार अनुदान योजना, पेंशन योजना, आयुष्‍मान योजना, उचित मूल्‍य दुकान से राशन प्राप्‍त करने वाले हितग्राहियों की ई-केवाइसी एवं मोबाईल नम्‍बर शीघ्र अपडेट करने के निर्देश दिये गए.

बैठक में सीएम हैल्‍पलाइन के प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये गए और चेतावनी दी गई की सीएम हेल्‍पलाइन के प्रकरण अनावश्‍यक रूप से लंबित रहने पर जिम्‍मेदार अधिकारी के विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जायेगी. बैठक में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की गई और सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया गया कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य की सतत निगरानी करे. 01 अक्‍टूबर की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नये मतदाताओं के नाम सूची में शामिल करने और मृत या बाहर जा चूके लोगो के नाम हटाने के लिये विशेष ध्‍यान देने के निर्देश दिये गए.


Web Title : LADLI LAXMI GIRL CHILD E KYC NOTICE SERVED TO BALAGHAT PROJECT OFFICER UKE, WORK IN FOUR PROJECTS UNSATISFACTORY