छपला पंचायत में स्थायी सचिव की मांग, सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन, योजनायें हो रही प्रभावित

बालाघाट. जिले के बिरसा जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत छपला में स्थायी सचिव की मांग को लेकर पंचायत सरपंच एवं प्रतिनिधियों ने कलेक्टर डॉ. मिश्रा के नाम ज्ञापन सौंपा. सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि स्थायी सचिव नहीं होने से उन्हें पंचायत अंतर्गत चलाये जाने वाली विकास और हितग्राहीमूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण ग्रामीण परेशान हो रहे है.

उन्होंने कलेक्टर डॉ. मिश्रा से जल्द से जल्द पंचायत में सचिव उपलब्ध कराये जाने की मांग की. सरपंच खुमनसिंह धुर्वे ने बताया है कि पंचायत चुनाव के बाद से पंचायत में स्थाई सचिव नही है, पंचायत में विगत 7 माह से तीन लोगों को वित्तीय प्रभार दिया जा चुका है. जबकि अंतिम प्रभार ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक को दिया गया, जिसे भी प्रभार से हटा दिया गया.  

पंचायत में सचिव की नियुक्ति को लेकर जनपद और जिला पंचायत में भी सूचना पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई है लेकिन अब तक पंचायत में किसी भी सचिव को पदस्थ नहीं किया गया है. जिससे ग्राम के सभी विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. साथ ही ग्रामीणों को किसी भी शासकीय योजनाओं का ना तो लाभ मिल रहा है और ना ही जानकारी मिल पा रही है. सचिव नहीं होने से आम ग्रामीणों तक शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन भी नहीं हो पा रहा है.  जिसे देखते हुए सरपंच और पंचायत प्रतिनिधियों ने कलेक्टर से शीघ्रता शीघ्र किसी सचिव को स्थायी तौर पर नियुक्त करने या फिर किसी को सचिव का प्रभार दिये जाने की मांग की है.


Web Title : SARPANCH AND PANCHAYAT REPRESENTATIVES SUBMIT MEMORANDUM DEMANDING PERMANENT SECRETARY IN CHAPLA PANCHAYAT, SCHEMES BEING AFFECTED