जिले में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, दो सैकड़ा के पास पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

बालाघाट. जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है, जिससे आम लोगों में चिंता का माहौल है. अगस्त माह के शुरूआत से ही जिले में कोरोनो मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है और रोजाना ही दुगनी रफ्तार से कोरोना के नये मरीज सामने आ रहे है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दो सैकड़ा के लगभग पहुंच गया है. जबकि एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. जिसमें कोरोना पॉजिटिव 3 गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा भेजा गया है.  

16 अगस्त को फिर 7 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 199 हो गई है. वर्तमान में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या लगभग 42 है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 15 अगस्त की देर रात में आईसीएमआर लैब जबलपुर एवं जिला चिकित्सालय बालाघाट की ट्रू-नाट लैब से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार 07 और मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. देर रात में कोरोना पॉजिटिव पाये गये 07 मरीजों में एक मरीज बिरसा तहसील के ग्राम मुंडघुसरी की 28 वर्षीय महिला है. दूसरी मरीज लालबर्रा तहसील के ग्राम बहेगांव की 25 वर्षीय महिला है. तीसरा मरीज वार्ड नंबर 4 वारासिवनी का 29 वर्षीय युवक है. चौथा मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम दिनेरा का 47 वर्षीय पुरुष है. पांचवा मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम दीनी का 39 वर्षीय पुरुष है. छठवां मरीज मारवाड़ी वार्ड नंबर 9 वारासिवनी का 45 वर्षीय पुरुष है और सातवां मरीज वारासिवनी तहसील के ग्राम दीनी का 43 वर्षीय पुरुष है. यह सभी मरीज कोरोना के हॉटस्पॉट शहरों से जिले से आये है. कोरोना पॉजिटिव पाए गये इन सभी सातों मरीजों को क्वेरंटाइन सेंटर में रखा गया था. कोरोना पॉजिटिव आने पर इन मरीजों को उपचार के लिए आईटीआई के पीछे बुढ़ी बालाघाट में बनाए गए कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

जबकि शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार 7 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें 15 अगस्त को डिस्चार्ज कर दिया गया है. इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 199 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं. इनमें से 156 मरीज शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार ठीक हो जाने पर अपने घर जा चुके है. 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा रेफर किया गया है. बालाघाट जिले के बुढ़ी स्थित कोविड अस्पताल में 39 मरीजों का उपचार किया जा रहा है और 01 मरीज की मृत्यु हो चुकी है.


Web Title : THE SPEED OF THE CORONA GROWING IN THE DISTRICT, THE FIGURE OF INFECTED PATIENTS NEAR TWO SAISTAS