नपा उपाध्यक्ष के घर के पीछे दो घरों से लाखों की चोरी, तीसरे घर में असफल रहे चोर, सीसीटीव्ही कैमरे में कैद तस्वीर

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 33 नपा उपाध्यक्ष के घर के पीछे निवासरत दो मकानों में बीती रात्रि अज्ञात चोरो ने दो सूने मकानों में लाखों रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. जबकि तीसरी जगह पर चोरी की वारदात में चोर असफल रहे, जहां लगे सीसीटीव्ही कैमरे में चोरो की ताला तोड़ने की वारदात कैद हो गई है. बताया जाता है कि घटना कोतवाली एवं ग्रामीण थाना के बीच की है, हालांकि घटना की जानकारी के बाद ग्रामीण थाना पुलिस ने घटनास्थल पहुंची थी.

शहरी क्षेत्र गायखुरी में निवासरत परिवार सुनील बिसेन और फंदूलाल रिनायत के सूने मकान में चोरी की वारदात ने लोगों को भयभीत कर दिया है. घटनाक्रम के अनुसार मूलतः भांडी पिपरिया निवासी सुनील बिसेन, विगत काफी समय से गायखुरी में मकान बनाकर, यहां निवासरत है, जिन्होंने बताया कि गत दिवस सुबह वह गांव आ गये थे और कुछ घंटे बाद पत्नी भी गांव भांडी पिपरिया आ गई थी. घर में कोई नहीं था. सुबह उन्हें दामाद से घर में चोरी होने की सूचना मिली. घर में प्रवेश कर बैंक से किसी को देने निकालकर रखे गये दो लाख रूपये, पत्नी की आलमारी से लगभग 5 हजार रूपये और मंगलसूत्र, कान के गहने, दो जोड़ी पायल सहित लगभग नगद एवं जेवरात मिलाकर साढ़े तीन लाख रूपये की चोरी कर फरार हो गये.  

इसी प्रकार फंदूलाल रिनायत, रात में किसी कार्यक्रम में जाने के बाद बेटी के घर चले गये थे. जिससे घर सूना था. पीड़ित फंदूलाल रिनायत ने बताया कि सुबह लगभग 7. 30 बजे वह घर पहुंचे तो देखा कि रात में जो लाईट जलाकर वह गये थे, वह बंद थी. जिसके बाद घर के अंदर प्रवेश किये तो कागजात बिखरे पड़े थे और घर में बच्चों का गुल्लक, आलमारी में रखे रूपये सहित एक तोले की सोने की चैन, अंगूठी, सोने के 8 मणी, नाक की लौंग, पायल सहित कुल 2 लाख रूपये की चोरी हो गये है. जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस में की है.  

बताया जाता है कि निवासरत एक और सूने मकान में चोरो ने चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया लेकिन वह विफल रहे. इस दौरान यहां लगे सीसीटीव्ही कैमरे में उनकी तस्वीर कैद हो गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, लेकिन एक साथ दो मकानों में चोरी की वारदात और एक में चोरी के प्रयास की घटना ने क्षेत्रवासियों को ना केवल आशंकित और भयभीत कर दिया है बल्कि नगरीय क्षेत्र में चोरो ने सक्रियता का अहसास भी पुलिस को करा दिया है. अब देखना है कि पुलिस चोरो की इस चुनौती को कैसे लेती है.


इनका कहना है

यह सही है कि गायखुरी का आधा भाग ग्रामीण और आधा कोतवाली में आता है, सीमा का कोई विवाद नहीं है, हमारे लिए चोरो को पकड़ना जरूरी है, पुलिस ने दोनो ही चोरी को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी है, सीसीटीव्ही फुटेज दिखे है, जिसे देखने के बाद जल्द ही चोरो को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

कमलसिंह गेहलोत, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना


Web Title : THIEVES STEAL LAKHS FROM TWO HOUSES BEHIND NAPA VICE PRESIDENTS HOUSE, THIEVES FAIL IN THIRD HOUSE, CAUGHT ON CCTV CAMERA