सूने मकान में लाखों की चोरी, पानी का टैंकर चुरा ले गये चोर

कटंगी. जिले में चोरों की दहशत कायम है, बकायदा चोर, चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर चंपत हो जा रहे है और पुलिस घटना के बाद चोरों को तलाश कर रही है लेकिन चोर, पुलिस के कहीं आगे घटनाओं को अंजाम देकर लोगांे की संपत्ति को चुरा रहे है, जिससे लोगों में चोरो का भय पैदा हो गया है. जिले के कटंगी में चोरी के दो मामले सामने आये. जहां पहले मामले में सूने मकान में चोरों ने लाखों रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया, वहीं पानी का टेंकर चोर चुरा ले गये है.  

मिली जानकारी अनुसार कटंगी शहर के सिवनी रोड़ पर मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित सूने मकान में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. मिली जानकारी अनुसार वार्ड क्रंमाक 09 सिवनी रोड निवासी रिजवान मेमन सहपरिवार पारिवारिक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए 8 अगस्त को खैरागढ़ (छत्तीसगढ़) गए हुए थे. रविवार 10 अगस्त की शाम वापस कटंगी घर लौटे तो देखा कि घर के सामने के दरवाजे का ताला टूटा है और कुंडी अंदर से लगी है. जिसके बाद रिजवान ने बगल के घर की दीवार से छलांग लगाकर घर में प्रवेश किया तो देखा कि पीछे का दरवाजा खुला था और घर में सामान बिखरा पड़ा था. रिजवान ने पुलिस को बताया कि चोरों ने 4 सोने की अंगुठी, सोने के कान के टॉप, 4 चांदी के सिक्के, 2 से 3 ग्राम वजन मक्का मदीना का चित्र और तकरीबन 1 लाख रुपये की नगदी रकम चुराकर गये है. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर चोरों का पतासाजी शुरू कर दी है.

जबकि दूसरी खबर ग्राम पंचायत मानेगांव की है, जहां पानी टैंकर चोरी होने की शिकायत ग्राम प्रधान ने पुलिस में दर्ज करवाई है. जनपद पंचायत कटंगी अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत मानेगांव में सांसद निधि से प्रदान किया गया पानी टैंकर अज्ञात चोरों के द्वारा चुरा लिया है. बुधवार को ग्राम पंचायत प्रधान श्रीमती नम्रता चौरे ने पुलिस में चोरी की शिकायत दर्ज करवाई है. बताया जा रहा है कि टैंकर 15 दिन पहले से गायब है. प्रधान की माने तो गांव में जिस किसी को भी जरूरत पड़ती थी तो वह चौक में खड़े पानी टैंकर को लेकर जाता था, लेकिन 15 दिन पहले किसी ने पंचायत में बिना सूचना दिए ही टैंकर ले जा लिया है. पंचायत प्रधान एवं सचिव ने पूरे गांव में टैंकर की तलाश भी की लेकिन कहीं नहीं मिला. इसके अलावा आस-पास के गांवों में भी पता लगाया गया, किन्तु टैंकर का पता नहीं चला है ताज्जुब की बात है कि पानी टैंकर चोरी हो गया है और पंचायत को 15 दिनों बाद इसकी भनक लगी है. मतलब पंचायत का शासकीय संपत्तियों पर ध्यान नहीं है.


Web Title : THIEVES STEAL LAKHS OF RUPEES IN GOLD HOUSE, STEAL WATER TANKER