चोरो ने ब्लैक आउट का उठाया फायदा, उपभोक्ता सेवा केन्द्र में लगी एटीपी मशीन तोड़कर चोरो ने चुराये 3 लाख 85 हजार रूपये

बालाघाट. मुख्यालय सहित जिले में बिजली का आंख-मिचौली का खेल लगातार जारी है, रविवार 14 मई की रात बिजली मेन पॉवर स्टेशन में ब्लास्टिंग के बाद रहे घंटो ब्लैक आउट का फायदा उठाकर चोरो ने उपभोक्ता सेवा केन्द्र में बिजली भुगतान की रखी एटीपी मशीन का लॉकर तोड़कर उसमें रखे 3 लाख 85 हजार रूपये की चोरी कर ली. जिसका पता सोमवार 15 मई को जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे, तब पता चला. जिसकी तत्काल सूचना बिजली कर्मियों द्वारा पुलिस को दी गई. कोतवाली थाना से पहुंची पुलिस और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया. वहीं उपभोक्ता सेवा केन्द्र में एटीपी मशीन तोड़कर चोरी के मामले को जांच में लिया है.

बीते रविवार की रात लगभग 10. 30 बजे मेन पॉवर हाउस में ब्लास्टिंग से शहर पूरा ब्लैक आउट हो गया था. जिसका फायदा उठाकर अज्ञात चोरो ने बिजली विभाग के उपभोक्ता सेवा केन्द्र सरेखा-2 में रखी बिजली भुगतान की एटीपी मशीन को अपना निशाना बनाया.  ज्ञात हो कि नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 24 में मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण केन्द्र सरेखा-2 का कार्यालय है. जिससे लगकर ही बिजली उपभोक्ता सेवा केन्द्र है, जहां बिजली बिल भुगतान की एटीपी मशीन रखी है.  रविवार की रात्रि ब्लैक आउट का फायदा उठाकर उपभोक्ता सेवा केन्द्र का ताला तोड़कर अज्ञात चोर अंदर घुसेस और एटीपी मशीन का लॉकर तोड़कर उसमें रखे 3 लाख 85 हजार रूपये लेकर फरार हो गये.  

नगर के वार्ड नंबर 24 स्थित मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के सहायक कार्यालय के बाजू उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा करने के लिए बिजली उपभोक्ता सेवा केंद्र का संचालन किया जाता है. जहां एटीपी मशीन से उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा किए जाते हैं. चिंतनीय यह है कि बिजली विभाग के कार्यालय के सामने ही लगे खंबे पर पिछले 6 माह से लाइट नहीं जल रही है. जिससे बिजली उपभोक्ता सेवा केंद्र में रात के समय अंधेरा पसरा रहता है और तो और केंद्र में सिक्योरिटी गार्ड सहित सुरक्षा के अन्य इंतजाम भी नहीं है.  

बताया जाता है कि रविवार शाम 5 बजे के उपभोक्ता केंद्र के सभी कर्मचारी केंद्र में ताला लगा कर रोजाना की तरह अपने घर चले गए थे. वहीं रात्रि करीब 10. 30 बजे पावर हाउस में अचानक ब्लास्ट होने से पूरा शहर में ब्लैक आउट हो गया. जिसका फायदा उठाकर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर एटीपी मशीन का लॉकर तोड़कर उसमें रखे 3 लाख 85 हजार रुपये की चोरी कर ली. सोमवार को जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तो उन्होंने चोरी होने का पता चला. जिसकी जानकारी से उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया. जहां वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी. उधर मामले की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस ने डाक स्कॉट और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया. शहर में बढ़ती चोरी की घटना में यह एक और चोरी की घटना जुड़ गई. जिससे पुलिस के गश्त सुरक्षा पर सवाल उठना लाजिमी है.


Web Title : THIEVES STOLE RS 3.85 LAKH FROM A CUSTOMER SERVICE CENTRE BY BREAKING AN ATP MACHINE.